S M L

मोदी सरकार ने करोड़ों का घोटाला कर लगाया सरकारी खजाने को चूना: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा, पारदर्शिता की दुहाई देने वाले पीएम मोदी कराएं जांच.

Bhasha Bhasha | Published On: Apr 22, 2017 11:43 AM IST | Updated On: Apr 22, 2017 11:43 AM IST

0
मोदी सरकार ने करोड़ों का घोटाला कर लगाया सरकारी खजाने को चूना: कांग्रेस

सरकार के ई-मार्केट पोर्टल के जरिए की गई खरीद में करोड़ों रुपए का घोटाला कर सरकारी खजाने को चूना लगाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले की जांच का आदेश देना चाहिए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि इस भ्रष्टाचार एवं घोटाले का आरोप किसी और ने नहीं बल्कि भाजपा सांसदों सहित आठ सांसदों एवं भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने पत्र लिखकर लगाया है.

उन्होंने कहा कि देश में सरकार और सरकारी उपक्रमों द्वारा खरीद महानिदेशक सप्लाई एवं डिस्पोजल के जरिये की जाती है.

सुरजेवाला ने कहा कि आठ सांसदों और एक केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते ने वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर व्यापक घोटाले, लूट और भ्रष्टाचार की शिकायत की है. जिन सांसदों ने पत्र लिखे हैं उनमें भाजपा के अशोक नेटे, कौशल किशोर, आलोक संजर, हरीश द्विवेदी, राजेश द्विवेदी, अजरुनलाल मीणा और अजय निषाद हैं.

उन्होंने कहा कि यह घोटाला सरकारी ईपोर्टल के जरिए ऊंची कीमतों पर सामान की खरीद कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का है. इसमें सरकारी अधिकारियों ने तकनीकी और प्रक्रियागत खामियों का लाभ उठाया और सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया.

सुरजेवाला ने कहा कि पारदर्शिता की दुहाई देने वाले पीएम मोदी को इस मामले की पूरी जांच करा यह पता लगाना चाहिए कि इसमें कौन से अधिकारी एवं राजनीतिक लोग शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi