S M L

सीएम योगी ने किया शहीद के परिवार को मुआवजे और नौकरी देने का ऐलान

योगी आदित्यनाथ सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांवां पहुंचे

FP Staff | Published On: Jul 08, 2017 07:44 PM IST | Updated On: Jul 08, 2017 07:44 PM IST

0
सीएम योगी ने किया शहीद के परिवार को मुआवजे और नौकरी देने का ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार से दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में हैं. जहां वे सबसे पहले सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांवां पहुंचे. वहां उन्होंने शहीद की पत्नी को 6 लाख का चेक सौंपा.

सीएम योगी ने शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी. वहीं सीएम योगी ने शहीद के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया. इस मौके पर बीजेपी के विधायक और सांसद समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

शहीद की पत्नी को 20 लाख रुपए की सहायता का ऐलान 

सीएम ने परिजनों से मुलाकात कर कहा कि, शहीद के परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार नौकरी देगी. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि भारत माता की रक्षा और सेवा के लिए जवान शहीद होते हैं, उनका सम्मान होना चाहिए. वहीं शहीद के परिजनों से मिलने के बाद सीएम कौड़ीराम विकास खंड के कनईल प्राथमिक विद्यालय पहुंचे उन्होंने बच्चों को स्कूल परिधान और कापी-किताब का वितरण किया. इसके बाद सीएम मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पहुंचे.

बता दें, कि श्रीनगर के पंंथा चौक पर आतंकी हमले में शहीद हुए साहब लाल शुक्ला के परिजनों से सीएम योगी ने फोन पर स्वयं बात की और उन्हें ढांढ़स बंधाया था. साथ ही उन्होंने साहब की पत्नी को 20 लाख रुपए और उनके माता-पिता को 5 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया था.

पांचवी बार गोरखपुर दौरा 

वहीं सीएम बनने के बाद योगी का यह पांचवा गोरखपुर दौरा है. वहां से वह मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी पहुंचेंगे. यहां पहले कनेक्टिंग पीपुल विथ नेचर अभियान के तहत पौधा लगाकर अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे. यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी में रिसर्च कान्क्लेव का उद्घाटन और बीपीएल सूची के गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन बांटने का कार्यक्रम है.

यहां कार्यक्रम संपन्न होने पर वह गोरखनाथ मंदिर जाएंगे, जहां रात्रि विश्रम करेंगे. वहीं 9 जुलाई की सुबह मंदिर के परंपरागत गुरु पूर्णिमा पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इससे पहले मंदिर में जनता दरबार की संभावना भी जताई जा रही है.

गुरु पूर्णिमा पूजा के बाद मुख्यमंत्री का फर्टिलाइजर स्थित एसएसबी के स्किल डेवलपमेंट सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उसके बाद सीएम योगी मंडल के कानून व्यवस्था और विकास कार्यो की समीक्षा भी कर सकते हैं. सीएम कार्यक्रम के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi