S M L

पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया: अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा अगर वो एक भारतीय सैनिक का सिर काटते हैं तो हमें उनके तीन सैनिकों के सिर काट के लाने चाहिए

FP Staff | Published On: May 04, 2017 11:01 PM IST | Updated On: May 04, 2017 11:01 PM IST

0
पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया: अमरिंदर सिंह

सरहद पर पाकिस्तानी सैनिकों की बर्बरता पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है. अगर वो एक भारतीय सैनिक का सिर काटते हैं तो हमें उनके तीन सैनिकों के सिर काट के लाने चाहिए.

नेटवर्क18 के विशेष कार्यक्रम राइजिंग पंजाब में कैप्टन ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों के साथ ऐसी कायराना हरकत की है. उनकी मानसिकता ही गंदी है. हम लोग अच्छे इंसान हैं, लेकिन अब उनको उन्हीं की भाषा में जवाब देने का वक्त आ गया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली प्राथमिकता प्रदेश के युवाओं को रोजगार देना और पंजाब को नशे से दूर करना है. कांग्रेस की सरकार जबसे सत्ता में आई है, प्रदेश में नशे पर रोक लगी है.

अपने फैसलों पर अडिग रहते हैं राहुल गांधी 

इस दौरान कैप्टन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि, वो चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें. राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन मीडिया ने उनकी छवि खराब कर रखी है.

rising-punjab

उन्होंने कहा कि अगर राहुल देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो देश को एक अच्छा प्रधानमंत्री मिलेगा. राहुल की सबसे खास बात ये है कि वो अपने फैसलों पर अडिग रहते हैं.'

युवाओं को देंगे रोजगार तो छोड़ेंगे नशा

कैप्टन के अनुसार,' पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने के बाद ड्रग्स (नशीले पदार्थों) के दामों में 60 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. पंजाब को नशामुक्त करने में ये हमारा सफल कदम है. युवाओं को रोजगार देना बेहद जरूरी है. अगर हम युवाओं को रोजगार देंगे, तभी वो नशे छोड़ेंगे.'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेसी सरकार से निवेशकों में भरोसा बढ़ा है. हमें उम्मीद है कि बहुत जल्द पंजाब में निवेश बढ़ेगा. कुछ दिनों पहले मुंबई में मैंने 22 निवेशकों से बात की थी. इनमें से कई ने पंजाब में निवेश को लेकर रुचि दिखाई है.

C--3TYbWsAA5Cd1

राइजिंग पंजाब कार्यक्रम में ही पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और आम आदमी पार्टी के कद्दावर विधायक एचएस फुल्का ने कहा कि मौजूदा वक्त में 'आप' सबसे तेजी से बढ़ने वाली पार्टी है.

कुछ खास कारणों से 'आप' पंजाब विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाई, लेकिन हमारा 'असर छोड़ना' अभी बाकी है. हम यकीन दिलाते हैं कि बतौर विपक्ष हम अपनी जबर्दस्त छाप छोड़ेंगे.

फुल्का ने पंजाब सरकार पर उठाए सवाल

पंजाब में मिली शिकस्त पर फुल्का ने कहा कि हम लोग प्रदेश की जनता का विश्वास नहीं जीत पाए, इसलिए कांग्रेस हमसे आगे निकल गई. वैसे पंजाब में कानून-व्यवस्था की हालत गिरती जा रही है. मसलन, पुलिस ऑपरेशन को लेकर सियासी मतभेद है. हम ये मसला विधानसभा में उठाएंगे.

फुल्का ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की भी खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए 'आप' सरकार ने काफी काम किया है. यह आम लोगों की लड़ाई लड़ रही है, लेकिन कोई इस पर ध्यान नहीं दे रहा है.

हम यकीन दिलाते हैं कि विधानसभा में हमलोग पंजाब के आम लोगों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे और इसका जवाब अमरिंदर सरकार को देना होगा.

कांग्रेस के वादों पर ढींढसा को शक

राइजिंग पंजाब कार्यक्रम में अकाली दल के राज्यसभा सांसद में सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि पंजाब की जनता से कांग्रेस ने जो वादे कर सत्ता हासिल किए हैं, वो उन्हें पूरा कर पाएगी.

बीजेपी ने की अमरिंदर की आलोचना

इसी कार्यक्रम में पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष विजय सांपला ने भी अमरिंदर सरकार की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. पिछले कुछ दिनों में क्राइम(अपराध्‍ा) का ग्राफ बढ़ गया है.

जब पंजाब में अकाली दल-बीजेपी की सरकार थी, हमने 'उड़ता पंजाब' नारे से प्रदेश की छवि चमकाई थी. उस वक्त इस पहल की आलोचना की गई. अब राइजिंग पंजाब की बात कही जा रही है.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi