S M L

मोदी के मंत्री बोले, सबको बीफ खाने का अधिकार है

उन्होंने कहा कि हिंसक गौरक्षकों को दंडित किया जाना चाहिए

Bhasha | Published On: Jul 15, 2017 02:36 PM IST | Updated On: Jul 15, 2017 02:36 PM IST

0
मोदी के मंत्री बोले, सबको बीफ खाने का अधिकार है

बीफ ले जाने के संदेह में नागपुर जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई किये जाने की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि सबको बीफ खाने का अधिकार है.

उन्होंने 'हिंसक गोरक्षकों' के लिए कड़ी सजा की मांग की.

गौरक्षक नरभक्षक हैं 

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'सबको बीफ खाने का अधिकार है. चूंकि बकरी का मांस महंगा होता है, इसलिए लोग बीफ खाते हैं. मैं नागपुर की घटना की निंदा करता हूं. 'गौरक्षक' बनने के नाम पर 'नरभक्षक' बनने का अधिकार नहीं है.' उन्होंने कहा कि गौरक्षकों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए.

अठावले ने कहा, 'ऐसे हिंसक गोरक्षकों को दंडित किया जाना चाहिए.' बीजेपी से जुडे़ 31 वर्षीय एक मुस्लिम व्यक्ति की कथित गोरक्षकों ने महाराष्ट्र के नागपुर जिले में बीफ लेकर जाने के संदेह में सरेआम बुरी तरह पिटाई की थी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक पाए जाने के बारे में अठावले ने कहा कि यह 'बेहद गंभीर मामला' है.

उन्होंने कहा, 'यह संसद पर हमले सरीखा है.' उन्होंने कहा, 'योगी की हत्या की कोई साजिश नहीं है, लेकिन मामले की जांच होनी चाहिए. इसके संभावित आतंकी संबंधों की भी जांच की जानी चाहिए.'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूचित किया कि बड़ी सुरक्षा चूक के तहत राज्य विधानसभा में शक्तिशाली प्लास्टिक विस्फोटक बरामद किया गया. इसके बाद विधानसभा ने सर्वसम्मति से इसकी जांच एनआईए को सौंपने की सिफारिश की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi