S M L

मोदी सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई विभागों के सचिव बदले

सरकार ने 11 सचिव समेत 13 आईएएस अफसरों के तबादले किए

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 11:27 PM IST

0
मोदी सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई विभागों के सचिव बदले

केंद्र सरकार ने बुधवार को प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है. इंजेती श्रीनिवास समेत चार अन्य आईएएस अफसरों को अलग-अलग मंत्रालयों का सचिव नियुक्त किया गया है. ओडिशा कैडर के आईएएस अफसर इंजेती श्रीनिवास जो इससे पहले खेल विभाग में संयुक्त सचिव थे, अब उन्हें कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय का सचिव बनाया गया है.

अजय नारायण झा बने एक्सपेंडीचर सेक्रेटरी

सीनियर आईएएस अफसर अजय झा की नियुक्ति स्पेशल ड्यूटी अधिकारी के तौर पर वित्त मंत्रालय में की गई है. सरकुलर के मुताबिक अजय नारायण झा, अशोक लवासा के रिटायरमेंट के बाद उनका पद संभालेंगे. अजय इससे पहले मिनिस्ट्री ऑफ एनवायरनमेंट, फारेस्ट और क्लाइमेट चेंज में सचिव के पद पर थे.

रविकांत खाद्य सचिव नियुक्त

1984 बैच के बिहार कैडर के आईएएस रविकांत को खाद्य सचिव नियुक्त बनाया गया है. रविकांत इससे पहले मिनिस्ट्री ऑफ शिपिंग में सचिव पद पर थे.

हेल्थ सेक्रेटरी बनीं प्रीति सुदान

सीनियर आईएएस अधिकारी प्रीति सुदान को हेल्थ सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है. आंध्र प्रदेश कैडर की 1983 बैच की आईएएस प्रीति को यह जिम्मेदारी पूर्व हेल्थ सेक्रेटरी व्रिंदा स्वरूप के रिटायरमेंट के बाद दी गई है.

IAS officers Transfer Details

गोपाल कृष्ण शिपिंग सेक्रेटरी नियुक्त

2016 बैच के आईएएस गोपाल कृष्ण को शिपिंग सेक्रेटरी की जिम्मेदारी दी गई है. गोपाल को रविकांत की जगह पर निुयुक्त किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi