S M L

बीजेपी ने लोकतंत्र का भविष्य खतरे में डाल दिया है : मायावती

मायावती ने कहा- बीजेपी के मुंह खून लग गया है

Bhasha Updated On: Jul 29, 2017 06:35 PM IST

0
बीजेपी ने लोकतंत्र का भविष्य खतरे में डाल दिया है : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बीजेपी के ‘मुंह खून लग चुका है’ और उसने लोकतंत्र का भविष्य खतरे में डाल दिया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी (एसपी) के तीन और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक सदस्य के विधान परिषद से इस्तीफे पर यह बात कही.

शनिवार को मायावती ने अपने बयान में कहा कि यह जगजाहिर है कि बीजेपी के ‘मुंह खून लग चुका है.’ 'माणिपुर, गोवा, बिहार और फिर गुजरात के बाद अब उत्तर प्रदेश का ताजा राजनीतिक घटनाक्रम इस बात का सबूत है कि मोदी सरकार ने लोकतंत्र का भविष्य खतरे में डाल दिया है.'

उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश के गैर-बीजेपी विधायकों को, जिसमें एसपी के तीन एमएलसी और बीएसपी के एक एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह को बीजेपी के आगे अपने घुटने टेकने के बजाय, बीजेपी सरकार के शोषण और आतंक से हर प्रकार से मुकाबला करना चाहिए था.

मायावती ने कहा, 'ऐसा करने से ही बीजेपी सरकार की विद्वेषपूर्ण, अहंकारी, दमनकारी और तानाशाही रवैये वाली कार्रवाइयों को रोका जा सकता है. उनके आगे घुटने टेकने से अब उनकी हिम्मत और भी बढ़ती चली जाएगी क्योंकि उनके मुंह में अब खून लग चुका है.'

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी की सत्ता की भूख अब बुरी हवस में बदल गई लगती है. इसके लिये सत्ता और सरकारी मशीनरी का जिस प्रकार से खुले तौर पर दुरूपयोग किया जा रहा है उससे देश का लोकतंत्र ही खतरे में पड़ गया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी गुजरात में सरकार का ऐसा घोर दुरुपयोग कर रही है कि विधायकों को अपना राज्य छोड़कर सुरक्षित जगह जाने को मजबूर होना पड़ रहा है. कोई भी संवैधानिक संस्था अपनी भूमिका को निभाने में असमर्थ सी नजर आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi