S M L

राज्यसभा की सदस्यता से मायावती का इस्तीफा मंजूर

मायावती ने मंगलवार सुबह को राज्यसभा में कहा था, 'मैं सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगी.'

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 01:51 PM IST

0
राज्यसभा की सदस्यता से मायावती का इस्तीफा मंजूर

राज्यसभा की सदस्यता से दिया मायावती का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था.

मायावती ने मंगलवार सुबह को राज्यसभा में कहा था, 'मैं सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगी.' उसके बाद सदन से बाहर आकर भी उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी को अपना तीन पन्नों का इस्तीफा सौंप दिया था. मायावती ने दलित मुद्दे पर बोलने का मौका न दिए जाने के विरोध में ये कदम उठाया था.

दरअसल राज्यसभा में दलित मुद्दे पर अपनी बात रखने के दौरान वो तीन मिनट की तय समय सीमा के बाद भी बोलना चाहती थीं. उपसभापति पीजे कुरियन ने तीन मिनट का समय खत्म होने पर अपनी बात समाप्त करने को कहा. इस पर मायावती नाराज हो गईं और कहा कि वह एक गंभीर मुद्दा उठा रही हैं जिसके लिए उन्हें अधिक समय चाहिए.

कुरियन के रोकने पर उन्होंने यह भी कहा कि वह जिस समाज से संबंध रखती हैं, उस समाज से जुड़े मुद्दे उठाने से उन्हें कैसे रोका जा सकता है. उन्होंने कहा, 'अगर मैं दलितों के खिलाफ हो रही ज्यादतियों को लेकर अपनी बात ही सदन में नहीं रख सकती तो मुझे इस सदन में बने रहने का नैतिक अधिकार भी नहीं है.' बीएसपी के सदस्यों ने वेल में किया हंगामा

इसके बाद मायावती ये कहते हुए सदन से बाहर निकल गईं कि अगर उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया तो वो इस्तीफा दे देंगी. बाहर आकर उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi