S M L

दिवाली ऑफर: बीएसएनएल लाएगी 2000 रुपए में फोन

लावा और माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर कंपनी बना रही है फोन

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 04:08 PM IST

0
दिवाली ऑफर: बीएसएनएल लाएगी 2000 रुपए में फोन

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) घरेलू मोबाइल ब्रांड्स लावा और माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर जल्द ही 2000 रुपए तक का नया को-ब्रांडेड फीचरफोन लाने वाली है. बीएसएनएल का यह फीचर फोन अक्टूबर में आ सकता है और इसमें बंडल्ड फ्रीबी होंगे.

फोन में होगी फ्री-कॉलिंग की सुविधा

कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव के मुताबिक, आगामी फीचर फोन के प्राइस प्वाइंट पर पार्टनर्स के साथ बातचीत चल रही है. उन्होंने बताया कि इस फीचर फोन की कीमत 2,000 रुपए होगी. साथ ही इसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा होगी.

बीएसएनएल का बढ़ा है दबदबा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने इस पर किए जाने वाले खर्च का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, यह गठजोड़ दो कंपनियों (लावा और माइक्रोमैक्स) को बीएसएनएल के 10.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए को-ब्रांडेड डिवाइसेज बनाने की इजाजत देगा. आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल में बीएसएनएल ने करीब 2.5 करोड़ नए सिम कार्ड्स बेचे हैं. साथ ही, 7.5 लाख कस्टमर्स ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) के जरिए दूसरे ऑपरेटर्स को छोड़कर बीएसएनएल के साथ हाथ मिलाया है.

मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद

साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) की एक स्टडी के मुताबिक, फीचर फोन की रेवेन्यू में करीब 15 फीसदी हिस्सेदारी है. वहीं, वॉल्यूम शिपमेंट में इन डिवाइसेज की हिस्सेदारी करीब 57 फीसदी हिस्सेदारी है. यह साझेदारी टेलीकॉम ऑपरेटर और हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों दोनों के लिए अच्छी है. दिवाली के पहले बीएसएनएल के इस फीचर फोन के आने से मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi