S M L

गुजरात: राहुल के बयान पर बवाल, बीजेपी ने पुतले को पहनाई साड़ी

मंगलवार को राहुल गांधी द्वारा आरएसएस में महिलाओं पर की गई टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी महिला ने किया विरोध

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 02:03 PM IST

0
गुजरात: राहुल के बयान पर बवाल, बीजेपी ने पुतले को पहनाई साड़ी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने दिए बयानों के चलते बीजेपी महिला मोर्चा के निशाने पर आ गए हैं. गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी ने मंगलवार को वडोदरा में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था कि 'बीजेपी का मुख्य संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) है. उसमें कितनी महिलाएं हैं? आपने कभी आरएसएस में महिलाओं को देखा है. शाखा में कभी महिलाओं को शार्ट्स में देखा है? मैंने तो नहीं देखा है. संगठन से आपको पता चल जाता है. कांग्रेस में सभी जगह महिलाएं हैं. आरएसएस में एक भी महिला नहीं दिखती. पता नहीं क्या गलती की है, महिलाओं ने.'

राहुल द्वारा की गई इस टिप्पणी से बखेड़ा खड़ा हो गया है. बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने राजकोट में राहुल गांधी के पुतले को साड़ी पहनाकर और माथे पर बिंदी लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया है. इस दौरान महिलाओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी भी की.

राहुल के पुतले को साड़ी पहनाकर विरोध दर्ज कराने वालों में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की पत्नी अंजलि रूपाणी भी शामिल थीं.

इससे पहले, मंगलवार को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा था कि 'महिलाओं को क्या पहनना चाहिए, इसकी चिंता उन्हें करने की जरूरत नहीं.'

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए आने वाले दिनों में नेताओं के बीच जुबानी जंग गहराने के कयास लगाए जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi