S M L

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने पहले के प्रदर्शन को बेहतर करेगी: शाह

अमित शाह ने कहा कि देश की राजनीति में बदलाव लाने के लिए हमारी सरकार ने महत्वपूर्ण पहल की है

FP Staff | Published On: May 26, 2017 11:18 PM IST | Updated On: May 26, 2017 11:18 PM IST

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने पहले के प्रदर्शन को बेहतर करेगी: शाह

अमित शाह ने दावा किया है कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी.

उन्‍होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पश्चिम बंगाल, केरल, तेलंगाना और ओडिशा जैसे राज्यों में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने पहले के प्रदर्शन को बेहतर करेगी.'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विभिन्न क्षेत्रों में ‘महान राष्ट्र’ के रूप में उभरेगा. पिछले तीन साल के मोदी सरकार के कामकाज के दौरान देश का आत्मविश्वास बढ़ा है. देश का गौरव बढ़ा है और देश की सोच का दायरा बढ़ा है.

पूर्ववर्ती कांग्रेस नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार पर भी निशाना साधा

शाह ने कहा, '2014 में हम विपक्ष में थे और अब हम सत्ता में हैं. साल 2014 में हमारे सत्ता में आने से पहले 10 सालों में हर महीने घोटाले की कोई न कोई खबर आती थी.

DAwHaRvUQAAM2O1

12 लाख करोड़ रुपए के घोटलों के आरोप सामने आए थे. तीन साल में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा. यहां तक कि हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सके.'

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के दौरान हर मंत्री, प्रधानमंत्री था और वास्तविक प्रधानमंत्री को कोई गंभीरता से नहीं लेता था. प्रधानमंत्री कार्यालय की गरिमा कम हुई.

प्रधानमंत्री पद की गरिमा को बहाल

बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि यह निर्णायक सरकार है और इसने मोदी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री पद की गरिमा को बहाल किया है.

अमित शाह ने मोदी सरकार के काम के बारे में कहा कि पिछले तीन साल में भारत दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना है. सरकार के प्रयासों की बदौलत जीएसटी जैसे सुधारों पर काम हुआ. महंगाई पर लगाम लगाई गई और जीडीपी की विकास दर ने रफ्तार पकड़ी.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘देश की राजनीति में बदलाव लाने के लिए हमारी सरकार ने महत्वपूर्ण पहल की है.’

मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी सीटें बढ़ेंगी

उत्तरप्रदेश चुनाव का परिणाम इस दिशा में महत्वपूर्ण कड़ी है. देश में आज परिवारवाद लगभग समाप्त हो गया है. जातिवाद लगभग समाप्त हो गया है और तुष्टीकरण भी लगभग समाप्त हो गया है.

2019 के चुनाव में कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों में से बड़ा खतरा कौन होगा, इस सवाल पर शाह ने कहा, ‘चुनाव अभी दो साल बाद होने हैं और अगले चुनाव में कोई भी (पार्टी) खतरा हो सकता है. लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी सीटें बढ़ेंगी.’

उन्‍होंने कहा कि पार्टी उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र में अपनी बढ़त बनाए रखेगी. साथ ही पूर्वोत्तर और दक्षिणी भारत के साथ पश्चिम बंगाल में अपनी सीटों की संख्या को बढ़ाएगी.

न्यूज़ 18 साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi