S M L

सरकार के तीन साल पूरा होने पर बीजेपी का बड़ा प्लान, मनाएगी ‘मोदी फेस्टिवल’

बीजेपी सरकार के तीन सालों के काम को पीएम मोदी के नाम पर जनता के बीच पहुंचाने की योजना

Amitesh Amitesh | Published On: May 12, 2017 08:02 AM IST | Updated On: May 12, 2017 08:06 AM IST

सरकार के तीन साल पूरा होने पर बीजेपी का बड़ा प्लान, मनाएगी ‘मोदी फेस्टिवल’

मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर सरकार पूरी तैयारी में है. सरकार की तैयारी है जश्न मनाने की. अपनी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की. केंद्र में आने के बाद तीन साल पूरा होने के बाद किए गए काम का ढिंढोरा पीटने की.

इस काम में सरकार के आला मंत्रियों से लेकर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे और सरकार के काम का बखान करेंगे.

मजेदार बात यह है कि तीन साल के जश्न को बीजेपी मोदी फेस्टिवल के तौर पर मनाएगी. मोदी फेस्टिवल का मतलब है मेकिंग ऑफ डेवेलपिंग इंडिया (Making of developing India) .

बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से लगातार इस बात का दावा किया जाता रहा है कि उनकी सरकार आने के बाद देश बदल रहा है. देश में विकास की रफ्तार काफी तेज हो गई है. लेकिन, अब सरकार की तरफ से टैग लाइन 'देश बदल रहा है' में 'भारत उभर रहा है' की लाइन जोड़ी जा सकती है.

सरकार और बीजेपी 26 मई से 15 जून तक मोदी सरकार के 3 साल का जश्न मनाएगी.

5 शहरों में जाएंगे पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी कोई सुपरमैन नहीं है जो किसी भी समस्या को तुरंत सुलझा लें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 5 शहरों में जाएंगे, जहां वो अपनी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कामकाज का लेखा जोखा जनता के दरबार में रखेंगे. सबसे पहले 26 मई को  शुरुआत गुवाहाटी से करेंगे. इसके बाद बेंगलुरु, पुणे, दिल्ली, कोलकाता, के अलावा जयपुर या कोटा में से 4 शहरों में जाकर बड़ी रैली के दौरान सरकार के काम का हिसाब देंगे.

इस मौके पर ‘न्यू इंडिया’ नाम से एक कैंपेन भी शुरू किया जा रहा है जो कि 25 मई से चलेगा.

लगभग एक पखवाड़े से भी ज्यादा वक्त तक चलने वाले मोदी फेस्टिवल के दौरान सभी केंद्रीय मंत्री उज्ज्वला योजना सहित दूसरी केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करेंगे.

बीजेपी के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी के मुताबिक, मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री 27 और 28 मई को देश भर में मीडिया ब्रीफिंग कर सरकार की बेहतर योजनाओं की जानकारी देंगे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री  गैर राजनीतिक लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

आम लोगों के नाम 2 करोड़ चिट्ठियां

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर आम लोगों के नाम 2 करोड़ चिट्ठियां लिखेंगे. जबकि इस जश्न के 15 दिन में 10 करोड़ SMS किये जाएंगे.

मोदी फेस्टिवल के दौरान 500 शहरों में सबका साथ, सबका विकास कार्यक्रम भी चलाएं जाएंगे.

इस दौरान हर मंत्रालय अपनी उपलब्धियों की बुकलेट जारी करेगा, जिसका शीर्षक तब और अब (UPA n NDA) होगा. इस बुकलेट के जरिए यह दिखाने का प्रयास होगा कि कैसे यूपीए के दस साल के शासन के बाद तीन साल के एनडीए शासन काल में बदलाव दिख रहा है.

26 मई को जब प्रधानमंत्री गुवाहाटी में होंगे तो उसी दिन सुबह देश के 400 अखबारों के पहले पन्ने पर सरकार की उपलब्धियों का विज्ञापन भी होगा. विज्ञापन के जरिए प्रचार-प्रसार की पूरी तैयारी की जा रही है.

अखबारों के अलावा टीवी और रेडियो पर भी 30 और 60 सेकंड के विज्ञापन दिए जाएंगे जिसमें सभी केंद्रीय मंत्री और सांसद सहभागिता करेंगे.

मोदी फेस्टिवल के दौरान हर मंत्री 4 शहरों में जाएगा जिसमें मुख्य रूप से फोकस किसान, मजदूर, महिला, युवा, दलित, पिछड़ा सहित 7 वर्गों पर होगा.

चुनावी राज्यों को ध्यान में रखते हुए 300 मल्टीमीडिया प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी. इसके अलावा जिन राज्यों में बीजेपी का संगठन उतना मजबूत नहीं है वहां भी मल्टीमीडिया प्रदर्शनी के जरिए सरकार के काम को दिखाया जाएगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi