S M L

अमित शाह, स्मृति ईरानी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

अमित शाह और स्मृति ईरानी दोनों ही हाल में गुजरात से राज्यसभा सांसद के तौर पर चुन कर आए हैं

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 01:01 PM IST

0
अमित शाह, स्मृति ईरानी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली. इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली सहित कई लोग वहां मौजूद थे. खास बात यह रही कि स्मृति ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली. वहीं शाह ने हिंदी में शपथ ली.

आपको बता दें कि अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने हैं. वहीं स्मृति ईरानी ने दूसरी बार राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली.

अमित शाह और स्मृति ईरानी दोनों ही हाल में गुजरात से राज्यसभा सांसद के तौर पर चुन कर आए हैं. यह चुनाव काफी चर्चा में था, जब कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त और धमकी देने का आरोप लगाते हुए अपने विधायकों को बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया था. बाद में वहां भी ईडी की छापेमारी हुई थी. कांग्रेस ने वहां से सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल को इस बार भी उम्मीदवार बनाया था.

इतना ही नहीं वोटिंग के दौरान भी दो विधायकों का वोट इसलिए निरस्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने वोट देने के बाद कथित तौर पर वैलेट पेपर को अमित शाह को दिखाया था. काफी नजदीकी चुनाव में कांग्रेस के अहमद पटेल को जीत मिली थी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi