S M L

सृजन घोटाला: दिग्गज बीजेपी नेता निलंबित, करोड़ो की संपत्ति का खुलासा!

बीजेपी किसान मोर्चा के निलंबित प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन शर्मा के घर में पुलिस ने की छापेमारी

FP Staff, Pallavi Joshi Updated On: Aug 21, 2017 07:29 PM IST

0
सृजन घोटाला: दिग्गज बीजेपी नेता निलंबित, करोड़ो की संपत्ति का खुलासा!

बिहार के भागलपुर में सृजन घोटाले में लगातार एक के बाद एक नए खुलासे उभरकर सामने आ रहे हैं.

एसआईटी ने रविवार शाम को 10 अरब के सरकारी राशि के घोटाले में सृजन संस्था से जुड़े पांच लोगों के 6 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. छापे में दो अपार्टमेंट, प्लैट सहित करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है.

एक दैनिक अखबार के अनुसार बीजेपी किसाान मोर्चा के निलंबित प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन शर्मा के घर पुलिस के छापेमारी में घर पर विपिन शर्मा की मां मिली. पुलिस ने उनके पूरे घर की अच्छी तरीके से तलाशी ली.लगभग एक घंटे तक खोजबीन कर लेने के बाद वहां दो पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी हैं.

हालांकि शहर के नामी व्यवसायी और कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू, बिग शॉप के मालिक किशोर घोष, सृजन के पूर्व एकाउंटेंट प्रणव कुमार घोष सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की गई.

Srijan Scam

बरहाल पुलिस सभी घरों से बरामद हुई चल-अचल संपत्ति का आकलन करने में लगी हुई है. दिलचस्प बात यह है की जहां-जहां छापेमारी हुई वे सभी लोगों के मनोरमा देवी और सृजन से सीधे सम्बन्ध हैं. कोई वहां काम करता था तो किसी ने वहां से भारी लोन लेकर कारोबार खड़ा किया.

खबरों के अनुसार भाजपा नेता विपिन शर्मा के तिलकामांझी में हनुमान पथ स्थित आवास पर, कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू की कचहरी चौक स्थित दुकान और फ्लैट पर, को-ऑपरेटिव कर्मी हरिशंकर उपाध्याय के को-ऑपरेटिव कैंपस स्थित सरकारी आवास पर,बिग शॉप के मालिक किशोर घोष के बोस पार्क के श्रीकुंज अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर, भीखनपुर में निर्माणाधीन दो अपार्टमेंट व ऑफिस पर ,सृजन के पूर्व एकाउंटेंट प्रणव कुमार घोष के भीखनपुर स्थित घर पर छापेमारी हुई.

(साभार: न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi