S M L

लालू परिवार को क्लीन चिट, नीतीश ने कहा नहीं हुआ 'मिट्टी घोटाला'

राज्य सरकार का कहना है कि जांच रिपोर्ट में इस तरह के किसी घोटाले का पता नहीं चला है

FP Staff Updated On: Apr 22, 2017 04:35 PM IST

0
लालू परिवार को क्लीन चिट, नीतीश ने कहा नहीं हुआ 'मिट्टी घोटाला'

बिहार के बहुचर्चित 'मिट्टी घोटाले' में लालू प्रसाद यादव के परिवार को नीतीश सरकार ने पूरी तरह क्लीन चिट दे दी है. राज्य सरकार का कहना है कि जांच रिपोर्ट में इस तरह के किसी घोटाले का पता नहीं चला है. ऐसे में किसी भी शख्स पर कोई आरोप नहीं बनता है.

दरअसल, मिट्टी घोटाले को लेकर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी सहित पूरा विपक्ष नीतीश सरकार पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा था.

ये भी पढ़े- लालू यादव से साथ निभाने के लिए नीतीश क्या 'गांधी' बन पाएंगे

सुशील मोदी ने पिछले 15 दिनों के दौरान लालू फैमिली पर कई आरोप लगाए थे. खासकर तेज प्रताप यादव की कथित भूमिका लेकर बीजेपी उनके इस्तीफे पर अड़ी थी.

घोटाला हुआ ही नहीं, फिर किसकी जांच 

इस बीच सरकार ने इस पूरे मामले की जांच कराई और पाया कि बिहार में मिट्टी का कोई घोटाला ही नहीं हुआ है. राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने इस जांच के बाद कहा कि मिट्टी घोटाला नहीं हुआ है.

सियासी पंडितों का कहना है कि सरकार के इस फैसले के बाद बैकफुट पर खड़ी लालू फैमिली के लिए यह रिपोर्ट किसी संजीवनी से कम नहीं है.

ये भी पढ़े - लालू पर मोदी का आरोप: बिना पर्यावरण सर्टिफिकेट बन रहा है मॉल

बता दें कि पटना में बन रहे एक मॉल की मिट्टी को जू में लगाने को लेकर सुशील मोदी ने लालू यादव समेत उनके परिवार पर बड़े आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा बड़े पैमाने पर पैसे की हेराफेरी हुई है.

आरोप के बाद मामले की जांच 

मोदी के गंभीर आरोपों के बाद सरकार ने बाकायदा इस मामले की जांच कराई और जो रिपोर्ट सामने आई उसमे लालू को बड़ी राहत मिली. इस रिपोर्ट के आने के बाद आरजेडी अब सुशील मोदी पर हमलावर हो गई है और मोदी को राजनीति से संन्यास लेनी की मांग कर रही है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi