S M L

महिला विकास मंत्री ने दिया महिलाओं को मंत्र- 'धूप में जरूर निकला करो रूप की रानी'

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस को फिल्मी गाने 'धूप में निकला ना करो रूप की रानी' गाने पर है आपत्ति

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 11:08 AM IST

0
महिला विकास मंत्री ने दिया महिलाओं को मंत्र- 'धूप में जरूर निकला करो रूप की रानी'

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस को फिल्मी गाने 'धूप में निकला ना करो रूप की रानी' गाने पर आपत्ति है. मंत्री का मानना है कि इस गाने की वजह से महिलाएं धूप में जाने से बचती हैं, जिसके चलते उनमें विटामिन डी की कमी हो जाती है.

दरअसल, राजधानी भोपाल में महिलाओं के लिए पोषण आहार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची मंत्री अर्चना चिटनिस ने कुपोषण को लेकर अपने ही अंदाज में रोचक जवाब दिया.

मंत्री अर्चना चिटनिस ने गीत की पंक्तियों का जिक्र करते हुए कहा 'धूप में निकला ना करो रूप की रानी' के बजाए गीत ऐसा होना चाहिए कि, 'धूप में जरूर निकला करो रूप की रानी...जरूरी पोषण मिलेगा...'

उन्होंने अपने संवाद में चटनी रोटी का भी जिक्र किया. मंत्री ने कहा कि हम पारंपरिक खाने को छोड़कर विज्ञापन पर ज्यादा ध्यान देते है. मंत्री ने कहा, 'चटनी रोटी खाने से सेहत ज्यादा अच्छी होती है, ना की हलवा पूड़ी खाने से. चटनी रोटी से एनिमिया ठीक होता है. विटामिन ए के बारे में कहा कि बच्चों को अगर धूप नहीं मिलती है तो उसकी हड्डियां मजबूत नहीं होगीं.

सावधान! धूप की कमी से हो सकता है ब्लड कैंसर

वहीं, अर्चना चिटनिस के मुताबिक महिलाओं को यूज्ड पैड यानि सेनेटरी नैपकिन को उपयोग करने के बाद मिट्टी की सिगड़ी में जला देना चाहिए, जिससे कि उससे वायरस ना फैले.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi