S M L

बवाना में लहराया आप का परचम, बीजेपी को 24 हजार मतों से दी मात

यहां पर आप के राम चंदर को 59886 वोट मिले, जबकि बीजेपी के वेद प्रकाश को 35834 और कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार को 31919 वोट मिले

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 02:29 PM IST

0
बवाना में लहराया आप का परचम, बीजेपी को 24 हजार मतों से दी मात

दिल्ली की बवाना सीट आम आदमी पार्टी की झोली में गई है. यहां पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राम चंदर ने कांटे की टक्कर में जीत हासिल की. रामचंदर ने बीजेपी के वेद प्रकाश को 24052 वोटों से हराया.

बवाना उपचुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी. लेकिन आखिरी नतीजे में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने बाजी मारी जबकि बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई.

यहां पर आप के राम चंदर को 59886 वोट मिले, जबकि बीजेपी के वेद प्रकाश को 35834 और कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार को 31919 वोट मिले.

बवाना सीट एमसीडी चुनावों में हार के बाद आप के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गई थी. एमसीडी चुनावों में हार के बाद अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के लिए बवाना में जीत टॉनिक का काम करेगी.

बवाना में आप जीत से यह भी संकेत जाता है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की गिरती प्रतिष्ठा पर भी लगाम लगी है. अरविंद केजरीवाल और आप ने एमसीडी चुनावों के बाद दिल्ली सरकार के काम काज पर फोकस करने की जो रणनीति अपनाई थी, बवाना चुनाव में वो काम आई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi