विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सेना पर विवादित टिप्पणी: आजम खान पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

बिजनौर के चांदपुर पुलिस थाने में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है

Bhasha Updated On: Jul 01, 2017 05:38 PM IST

0
सेना पर विवादित टिप्पणी: आजम खान पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

एसपी नेता आजम खान पर भारतीय सेना के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए बिजनौर के चांदपुर पुलिस थाने में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

चांदपुर पुलिस थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री अनिल पांडे की तहरीर के आधार पर आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 124 (क),131(क), 131 तथा 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आजम खां की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग

इधर मेरठ में भी भारतीय सेना के संबंध में दिए गए बयान को लेकर बजरंग दल के स्थानीय नेताओं ने आजम खान के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए शहर के थाना सदर बाजार पुलिस थाने में तहरीर दी है.

थाना सदर बाजार पुलिस के अनुसार, बजरंग दल के क्षेत्रीय मंत्री सचिन कंसल की ओर से दी गई इस तहरीर में कहा गया है कि आजम खान ने सेना का ही नहीं बल्कि देश का अपमान किया है. ऐसे नेता को गिरफ्तार करने में देरी नहीं करनी चाहिए.

सदर बाजार पुलिस के अनुसार तहरीर के आधार पर आवश्यक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. बजरंग दल के क्षेत्रीय मंत्री सचिन कंसल की अगुवाई में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार आजम खां की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर सदर बाजार क्षेत्र में आजम खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा उनका पुतला भी फूंका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi