S M L

अमेठी में अमित शाह: राहुल को उनके घर में घेरने की कोशिश

बीजेपी राहुल गांधी पर चौतरफा हमला कर उनके गुजरात में सक्रियता की धार को कुंद करना चाहती है

Amitesh Amitesh Updated On: Oct 10, 2017 08:03 PM IST

0
अमेठी में अमित शाह: राहुल को उनके घर में घेरने की कोशिश

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राहुल गांधी के घर अमेठी में उन्हें घेर रहे हैं. चुनाव तो फिलहाल गुजरात में होना है लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की बजाए अमेठी में दिख रहे हैं. जी हां, राहुल गांधी का लोकसभा क्षेत्र अमेठी, जो राहुल ही नहीं बल्कि गांधी-नेहरू परिवार का पुश्तैनी चुनाव क्षेत्र रहा है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बतौर सांसद राहुल गांधी के काम पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. आरोप है सांसद बनने के बाद भी वो क्षेत्र से नदारद रहे लेकिन, चुनाव हारने वाली स्मृति ईरानी को अमेठी के लोगों के हितों की चिंता सता रही है.

अमेठी पहुंचकर अपने भाषण की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा, ‘अमेठी की जनता का धन्यवाद करने के लिए यहां उपस्थित हुआ हूं.’ उन्होंने कहा कि जीता हुआ प्रत्याशी यहां लौटकर कभी नहीं आया, लेकिन हारे हुए प्रत्याशी ने इस इलाके को गले लगा लिया है. शायद यही वजह है कि विधानसभा चुनाव के वक्त पांच में से चार सीटें बीजेपी ने जीती हैं.

अमित शाह ने अमेठी में विकास की कई योजनाओं की शुरुआत भी की लेकिन, ऐसा करते वक्त विकास के मॉडल पर फिर से राहुल गांधी पर हमला बोल दिया. अमित शाह ने कहा कि इस देश में विकास के दो मॉडल हैं एक मोदी मॉडल और दूसरा गांधी परिवार का मॉडल. गांधी परिवार के मॉडल से अमेठी के पिछड़ापन को जोड़कर अमित शाह ने सीधे राहुल गांधी के परिवार को कठघड़े में खड़ा कर दिया.

कांग्रेस ने दिया 'विकास पागल हो गया है' का नारा

अमित शाह अमेठी में उस वक्त थे जब राहुल गांधी गुजरात में बीजेपी और संघ परिवार पर हमलावर हैं. विकास के नारे की हवा निकालने के लिए कांग्रेस ने 'विकास पागल हो गया है' का नारा दिया है. लेकिन बीजेपी विकास के मुद्दे से ध्यान भटकने देना नहीं चाहती. गुजरात पहुंचे राहुल को बीजेपी उनके घर पहुंचकर आईना दिखा रही है और यह कोई और नहीं, सीधे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं.

rahul gandhi

बीजेपी राहुल को गुजरात में गरजने देना नहीं चाहती. पार्टी को लगता है कि गुजरात में बीजेपी कार्यकाल में हुए विकास के मुद्दे की हवा निकालने वाले राहुल का तोड़ जरूरी है. जवाब देने की तैयारी में ही राहुल को घेरा जा रहा है, आईना दिखाया जा रहा है और इसके लिए अमेठी से बेहतर जगह और क्या हो सकती है.

बीजेपी अभी से ही 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है. लेकिन, इस रणनीति के तहत पार्टी ना सिर्फ अपने मजबूत किलों को बचाए रखने की रणनीति पर चल रही है बल्कि अपने विरोधियों के गढ़ में सेंध लगाने की पूरी कोशिश में है.

एक-एक सीट पर नजर गड़ाए अमित शाह अमेठी  और रायबरेली पर भी फोकस कर रहे हैं जिसे अबतक वॉक ओवर दे दिया जाता था. लेकिन अब राहुल को घेर कर अमित शाह ने एक बड़ा संदेश भी देने की कोशिश की है.

स्थानीय निकाय चुनाव में प्रदर्शन से बीजेपी उत्साहित

उधर महाराष्ट्र और गुजरात के स्थानीय निकाय के चुनाव में बीजेपी बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस जीत पर खुशी जताते हुए कहा है कि जहां-जहां राहुल गांधी जाते हैं, वहां-वहां इसी तरह का परिणाम आता है. जावडेकर ने राहुल गांधी के गुजरात दौरे और वहां स्थानीय निकाय के चुनाव परिणाम में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर व्यंग्य किया था.

Smriti Irani

बीजेपी राहुल गांधी पर चौतरफा हमला कर उनके गुजरात में सक्रियता की धार को कुंद करना चाहती है. कोशिश है किसी ना किसी बहाने उनको बैकफुट पर धकेला जाए. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के कैंपेन और उनकी टीम की सक्रियता भी बीजेपी को चुभ रही है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की तरफ से राहुल गांधी की सक्रियता की कोशिश पर पानी फेरने की कोशिश की गई. कांग्रेस के कम जनाधार का हवाला देकर जावडेकर ने कहा कि राहुल गांधी का केवट ट्वीट पर राजनीति करना दिवालियापन है.

अभी तो गुजरात चुनाव की तारीख का ऐलान तक नहीं हुआ है. लेकिन, गुजरात में राहुल की सक्रियता के बाद बीजेपी ने राहुल को उनके ही घर में घेरने की पूरी तैयारी कर ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi