S M L

येदियुरप्पा के नेतृत्व में लड़ा जाएगा कर्नाटक चुनाव: अमित शाह

गुजरात चुनाव में विजय रूपानी मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी की पसंद होंगे

Bhasha Updated On: May 26, 2017 09:47 PM IST

0
येदियुरप्पा के नेतृत्व में लड़ा जाएगा कर्नाटक चुनाव: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बी एस येदियुरप्पा राज्य के नेतृत्व में कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. शुक्रवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत में अमित शाह ने संकेत दिया कि गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपानी इस पद के लिए पार्टी की पसंद होंगे. गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी 150 से अधिक सीटें जीतेगी. अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश में पार्टी के मख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अभी तय नहीं किए जाने की बात कही. हिमाचल प्रदेश में भी गुजरात के साथ चुनाव होने हैं.

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे

उन्होंने कहा ‘कर्नाटक में येदियुरप्पा के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जायेगा’. यह पूछे जाने पर कि येदियुरप्पा जो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं, वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, शाह ने कहा, ‘हां, वह होंगे’. कर्नाटक बीजेपी में हाल में गुटबाजी की खबरें आई हैं जहां पूर्व उप-मुख्यमंत्री के एस ईश्वरप्पा के नेतृत्व वाला गुट येदियुरप्पा के नेतृत्व पर निशाना साधता रहा है.

इस बारे में पूछने पर शाह ने कहा कि वह जल्द ही राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं. पार्टी ने हाल ही में यहां कुछ नेताओं पर कार्रवाई की है.

यह पूछे जाने पर कि क्या रूपानी गुजरात चुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगे, शाह ने कहा ‘वह पहले से ही मुख्यमंत्री हैं.’ उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि तब इसका क्या मजलब है, वह पहले से ही मुख्यमंत्री हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi