S M L

बापू का सपना पूरा कर रहे हैं राहुल गांधी: अमित शाह

महात्मा गांधी चाहते थे कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस भंग (खत्म) हो जाए.

FP Staff Updated On: Aug 03, 2017 12:21 PM IST

0
बापू का सपना पूरा कर रहे हैं राहुल गांधी: अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के तीन दिन के दौरे पर हैं. वहां उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी चाहते थे कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस भंग (खत्म) हो जाए. राहुल गांधी इस काम को बखूबी निभा रहे हैं और गांधी का सपना पूरा कर रहे हैं.

शाह ने आगे कहा, गांधी जी ने कहा था आजादी के तुरंत बाद कांग्रेस को बिखर जाना चाहिए. खैर वो गांधी ने नहीं किया, अब कोई दूसरा गांधी कर रहा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास की राजनीति करते हुए बीजेपी आज सत्ता तक पहुंची है. बीजेपी देश को वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति से आजाद कराना चाहती है.

वंशवाद की राजनीति पर घेरा

वंशवाद की राजनीति के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि जिन राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, वे देश के लोकतंत्र को और मजबूत करने में कभी भी योगदान नहीं दे सकते. उन्होंने कांग्रेस और इनेलोद पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों दलों में सिद्धांत का अभाव है और वे वंशवाद की राजनीति पर केंद्रित हैं.

राजनीतिक दलों में नहीं है लोकतंत्र

शाह ने इस दौरान कहा, 'जिन राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, वे देश के लोकतंत्र को कभी भी और मजबूत नहीं कर सकते. और कोई दल यदि किसी एक व्यक्ति के विचारों पर चलता है तो वह भी लोकतंत्र में योगदान नहीं दे सकता.'

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi