S M L

डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी को करेंगे फोन.. क्या होगी गुफ्तगू!

मोदी से बातचीत के दौरान ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री को अमेरिका आने का न्यौता दे सकते हैं.

FP Staff Updated On: Jan 24, 2017 12:52 PM IST

0
डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी को करेंगे फोन.. क्या होगी गुफ्तगू!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करेंगे. वाइट हाउस ने 24 जनवरी को राष्ट्रपति ट्रंप का जो कार्यक्रम जारी किया उसमें इस बात की जानकारी दी गई.

वाइट हाउस की इस विज्ञप्ति में बताया गया कि ट्रंप 24 जनवरी की सुबह ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ नाश्ते पर बैठेंगे. अमेरिका के चीफ ऑफ स्टाफ रिचर्ड प्रीबस से भी ट्रंप मिलेंगे.

ट्रंप इसके बाद अमेरिकी समयानुसार दोपहर एक बजे पीएम मोदी से बात करेंगे. भारत में तब रात के 11 बजे होंगे.

ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका राष्ट्रपति के रुप में शपथ ली थी. उसके बाद से उन्होंने कनाडा, मैक्सिको, इजरायल और मिस्त्र के नेताओं से बात कर चुके हैं.

पीएम मोदी पांचवे राष्ट्राध्यक्ष होंगे जिनसे ट्रंप फोन पर बात करने वाले हैं. ट्रंप ने 21 जनवरी को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो और मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नितो से फोन पर बात की थी.

इसके अगले दिन यानि रविवार 22 जनवरी को ट्रंप ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फोन किया था. सोमवार 23 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से बात की.

मोदी से बातचीत के दौरान ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री को अमेरिका आने का न्यौता दे सकते हैं. इस साल सितंबर में संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन से पहले दोनो बड़े नेताओं की मुलाकात भी हो सकती है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi