S M L

अखिलेश के बेतुके बोल: गुजरात से कोई क्यों शहीद नहीं होता?

विरोधियों ने शहीदों पर अखिलेश के बयान को हताशा में दिया हुआ बयान बताया

Bhasha | Published On: May 10, 2017 09:53 PM IST | Updated On: May 10, 2017 09:53 PM IST

अखिलेश के बेतुके बोल: गुजरात से कोई क्यों शहीद नहीं होता?

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देश के शहीद जवानों पर काफी असंवेदनशील टिप्पणी की है.

अखिलेश ने बुधवार को लखनऊ में कहा ‘उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत हर जगह से शहीद हुए हैं. लेकिन गुजरात का कोई भी जवान शहीद हुआ हो तो बताओ.’ बीजेपी का नाम लिये बिना उन्होंने कहा, ‘वह शहीदों, वंदे मातरम और राष्ट्रवाद के नाम पर राजनीति करते हैं. राष्ट्रवाद की परिभाषा क्या है. वह तो हमें हिंदू भी नहीं मानते.’

शहीदों पर अखिलेश की टिप्पणी से सियासी बवंडर खड़ा हो गया. यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हताशा में दिया गया बयान करार दिया. उन्होंने कहा कि 'अखिलेश की बात और राजनीति दोनों को ही राज्य की जनता ने नकार दिया है.'

Saheed Jawan

उन्होंने अखिलेश के बयान की निंदा करते हुए कहा कि शहादत देने वाले सबसे पहले भारतीय हैं. अखिलेश ने इसे मुद्दा बनाकर गैर-जरूरी बयान दिया है.

वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी इसपर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने शहीद जवानों पर अखिलेश की टिप्पणी को घटिया राजनीति करार देते हुए कहा कि यूपी चुनाव में मिली हार से वो सदमे में हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi