S M L

योगी सरकार में थानों को दंगा करवाने का लाइसेंस मिल गया है: अखिलेश यादव

जया बच्चन ने कहा कि महिलाओं का उचित सम्मान समाजवादी पार्टी में ही है

IANS | Published On: Apr 25, 2017 11:21 PM IST | Updated On: Apr 25, 2017 11:21 PM IST

0
योगी सरकार में थानों को दंगा करवाने का लाइसेंस मिल गया है: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी के शासन में भगवा वस्त्र पहनने वालों को पुलिस की पिटाई करने और थानों पर बलवा करने का लाइसेंस मिल गया है.

योगी सरकार की पोल एक महीने में ही खुल गई है. उन्होंने कहा कि आगरा और सहारनपुर की घटनाएं क्या बीजेपी को नहीं दिखाई दे रही? इलाहाबाद में बेटियों का सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद पूरे परिवार को मार डाला गया.

भगवा वस्त्र पहनने वालों को पुलिस की पिटाई करने और थानों पर बलवा करने का लाइसेंस मिल गया है और देश की आजादी के बाद पुलिस के साथ ऐसा व्यवहार पहले कभी नहीं हुआ.

संवाददाताओं से बातचीत में सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने कहा, 'कानून-व्यवस्था बड़ा सवाल है. चूंकि सरकार नई बनी है, इसलिए उस पर हम कुछ कहना नहीं चाहते थे, लेकिन आगरा और सहरानपुर की घटनाएं खुद में सवाल खड़ा करती है.'

उन्होंने कहा, 'क्या आगरा में पुलिस ने किसी घटना पर कार्रवाई की? एक थाने में पकड़े गए लोगों को छोड़ने का दबाव बनाया गया. पुलिस जब मामले को दूसरे थाने ले गई तो उस थाने में घुसकर पुलिस के साथ जो व्यवहार हुआ, वैसा आजादी के बाद पुलिस के साथ पहले कभी नहीं हुआ होगा.'

सहारनपुर की पोल खोलेगी अखिलेश की टीम

अखिलेश ने कहा कि सहारनपुर में हुए दो समुदायों के बीच हुए संघर्ष के मामले में सपा की जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. इस बारे में मीडिया को बुधवार को विस्तार से बताया जाएगा.

सदस्यता अभियान में अखिलेश यादव, जया बच्चन और डिंपल यादव (फोटो: पीटीआई)

सदस्यता अभियान में अखिलेश यादव, जया बच्चन और डिंपल यादव (फोटो: पीटीआई)

इससे पहले, महिला कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सपा के सदस्यता अभियान में पहुंचे अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पेंशन पाने वाली हर महिला को सपा की सदस्यता दिलाएं, इससे सीधी तौर पर यूपी में 50 लाख महिला कार्यकर्ता हो जाएंगी.

कार्यक्रम में सांसद डिंपल यादव ने कहा, 'महिलाओं को अपनी ताकत पहचाननी चाहिए. समाजवादी पार्टी ने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है. उन्हें सबसे ज्यादा टिकट दिया है. अधिक से अधिक पदों पर महिलाओं को रखा. यही कारण है कि महिलाओं का सपा पर सबसे ज्यादा विश्वास है.'

अभिनेत्री जया बच्चन भी इस मौके पर मौजूद थी. जया ने कहा कि महिलाओं का उचित सम्मान सपा में ही है और उन्हें पार्टी में हमेशा बना रहना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi