S M L

एसपी-बीएसपी आएंगे साथ? अखिलेश ने मायावती से हाथ मिलाने के दिए संकेत

अखिलेश यादव और मायावती 27 अगस्त को लालू यादव की रैली में साथ नजर आ सकते हैं...

FP Politics | Published On: Jun 01, 2017 09:19 AM IST | Updated On: Jun 01, 2017 09:22 AM IST

एसपी-बीएसपी आएंगे साथ? अखिलेश ने मायावती से हाथ मिलाने के दिए संकेत

क्या उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस से हाथ मिलाकर हाथ जला चुके अखिलेश यादव अब बहुजन समाज पार्टी के साथ जाने की तैयारी में हैं?

अखिलेश ने संकेत तो कुछ ऐसे ही दिए हैं. यूपी में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद से ही विपक्षी एकता की बात हो रही है. योगी आदित्यनाथ सरकार को हराने के लिए अखिलेश को राहुल गांधी के बाद नए साथियों की तलाश है. संभव है कि यह तलाश मायावती पर जाकर खत्म हो. इस दोस्ती पर मुहर पटना में लग सकती है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव द्वारा पटना में 27 अगस्त को आयोजित रैली में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती भी रैली में शामिल होंगी.

अखिलेश से जब समाजवादी पार्टी और बसपा के साथ आने की संभावना के बारे में पूछा गया पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो भी घोषणा होगी, रैली में ही होगी.

वैसे इस पूरे प्लान पर सबसे बड़ा सवाल तो बीएसपी और मायावती की चुप्पी से खड़ा हो रहा है. अब तक इन दोनों की ओर से ऐसी कोई खबर नही है कि वह रैली में शामिल होंगी या नहीं. वैसे राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू ने विरोधी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को इस रैली में आमंत्रित किया है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी इस रैली में आने की संभावना जताई जा रही है.

अखिलेश यादव यूपी चुनाव प्रचार के दौरान मायावती के खिलाफ अधिक बोलने से बचते रहे थे. जहां उनके साथी राहुल गांधी ने मायावती को सीधे निशाने पर लिया था, वहीं अखिलेश ने ऐसा नहीं किया था. तब भी एसपी-बीएसपी के साथ आने की चर्चा हुई थी.

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi