S M L

सुब्रमण्यम स्वामी ने कार्ति चिदंबरम के 21 खुफिया खातों की जानकारी दी

सुब्रमण्यम स्वामी ने कार्ति चिदंबरम के 21 गोपनीय खातों की जानकारी केंद्रीय जांच एजेंसी को दी है

FP Staff Updated On: Feb 21, 2017 10:06 AM IST

0
सुब्रमण्यम स्वामी ने कार्ति चिदंबरम के 21 खुफिया खातों की जानकारी दी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को आड़े हाथ लिया. सुब्रमण्यम स्वामी ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कार्ति के 21 गोपनीय खातों की जानकारी सीआईए (सेंट्रल इंवेस्टीगेटिव एजेंसी) को दी है. उन्होंने एयरसेल-मैक्सिस डील में नौकरशाही पर पूर्व वित्त मंत्री के बेटे को बचाने का भी आरोप लगाया है. स्वामी ने वित्त मंत्रालय और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है.

स्वामी ने कहा है कि कार्ति चिदंबरम का एक बैंक खाता यूके के मेट्रो बैंक में सालों से है. जिसकी जानकारी उन्होंने इनकम टैक्स को अपनी एनुअल स्टेटमेंट में अभी तक नहीं दी है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कालाधन और घोटाले के खिलाफ तत्काल कदम उठाते हुए एसआईटी का गठन किया था. अभी दो साल का कार्यकाल बाकी है और हमें तुरंत कदम उठाने की जरूरत है. इसी वजह से मामले को सुप्रीम कोर्ट तक लेकर जाना पड़ा.

कार्ति ने स्वामी के आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने ट्वीट किया ‘कुछ बेहिसाब आरोप मेरे ऊपर थोपे गए हैं. मैंने अपनी जानकारी अपडेट कर रखी है. रेग्युलेटरी की मांग के अनुसार.’

दूसरे ट्वीट में कार्ति ने लिखा ‘मेरी और मेरे परिवार की सारी संपत्ति की जानकारी आईटी में दर्ज है. कानूनन मेरी कंपनी ने सारी घोषणा कर रखी है.’

सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग में घोषणा पत्र में भी कार्ति ने विदेशी खातों को घोषित नहीं किया है. कार्ति ने सिर्फ भारत के खातों और व्यवसाय की जानकारी दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi