S M L

एआईएडीएम के दोनों धड़ों का होगा विलय, खत्म होगा सियासी ड्रामा

जयललिता की मौत के बाद टूट चुकी एआईएडीएमके अब एक होने वाली है

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 02:43 PM IST

0
एआईएडीएम के दोनों धड़ों का होगा विलय, खत्म होगा सियासी ड्रामा

जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु में शुरू हुआ सियासी ड्रामा अब खत्म होने की कगार पर है. दिसंबर 2016 से ही एआईएडीएमके में बिखराव का दौर शुरू हुआ और यह दो धड़ों में बंट गया. अब इसके दोनों धड़े एकसाथ आ सकते हैं. इन छह महीनों में एआईएडीएम में बगावत भी हुई और राज्य में दो बार सीएम भी बदले.

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी की अगुआई वाले एक धड़े ने चेन्नई में पार्टी मुख्यालय में मुलाकात की है. इसके बाद से यह माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम की पार्टी के साथ उनकी बातचीत अंतिम चरण में है.

कब होगा फैसला?

पलानीस्वामी और पन्नीरसेलवम जल्द ही मिलकर इस मामले में कोई फैसला कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक अगर दोनों साथ आए तो पन्नीरसेलवम डिप्टी सीएम बन सकते हैं. जयललिता अपनी मौत से पहले पन्नीरसेल्वम को सीएम बनाया था. लेकिन शशिकला के विरोध के कारण उन्हें यह पद छोड़ना पड़ा. इसके बाद शशिकला ने पलानीस्वामी को नया सीएम बनाया था. इसके बाद पन्नीरसेल्वम ने बागी नेताओं के साथ मिलकर एक अलग पार्टी बना ली था.

दोनों धड़े को मिलाने की जिम्मेदारी एआईएडीएमके में अलग-थलग कर दिए गए डिप्टी जनरल सेक्रेटरी और पार्टी अध्यक्ष वीके शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने संभाली है. दिनाकरन पार्टी में अपनी जगह वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं. ओ पन्नीरसेलवम कैंप की मांग है कि वह विलय के लिए राजी तभी होगा जब लंबे वक्त तक पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता की सहयोगी रही शशिकला और दिनाकरन को पार्टी से निकाला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi