S M L

केजरीवाल ने किया कालेधन का खेल, खुलासा करने के बाद बेहोश हुए कपिल

केजरीवाल ने कहा, पिछले तीन साल से केजरीवाल ब्लैक मनी को व्हाइट मनी कर रहे हैं.

FP Staff | Published On: May 14, 2017 02:33 PM IST | Updated On: May 14, 2017 02:36 PM IST

केजरीवाल ने किया कालेधन का खेल, खुलासा करने के बाद बेहोश हुए कपिल

आम आदमी पार्टी से निकाले गए करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर केजरीवाल के खिलाफ कई खुलासे किए. उन्होंने खुलासा करते हुए दावा किया कि पिछले तीन साल से केजरीवाल ब्लैक मनी को व्हाइट मनी कर रहे हैं. चंदे को वेबसाइट पर न दिखाया गया और न ही चुनाव आयोग को बताया गया. उन्‍होंने ये सारे कालेधन को एक्सिस बैंक में जमा कराए जोकि फर्जी कंपनियों के नाम से जुटाए गए थे. इन्हीं पैसों से विदेश यात्राएं हुईं. 16 कंपनियों के जरिए जुटाए गए चंदे को छुपाया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते-बोलते कपिल मिश्रा गिर पड़े. उन्‍हें उनके सहयोगियों ने संभाला और फिर आरएमएल के डॉक्‍टरों ने उन्‍हें एम्‍बुलेंस में बिठाया और हॉ‍स्‍पीटल ले गए. बेहोश होने के ठीक पहले वह एक चेक दिखा रहे थे. कपिल ने प्रेस वार्ता में बाकायदा पावर प्‍वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए खुलासे किए.

उन्‍होंने बताया कि फर्जी कंपनी बनाकर चंदे जुटाए गए. हवाला और ब्‍लैक मनी का खेल केजरीवाल की जानकारी में हुआ. 45 करोड़ का चंदा फर्जी कंपनी से आप के खाते में ट्रांसफर किए गए. चुनाव आयोग को 45 करोड़ में से सिर्फ 9 करोड़ की जानकारी दी गई. उन्‍होंने मोहल्‍ला क्‍लीनिक में भी घोटाले का आरोप लगाया.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कपिल ने कहा, अगर आज शाम तक उन्‍होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया तो कॉलर पकड़ कर तिहाड़ जेल ले जाउंगा. उन्होंने कहा कि मैं कल इन दस्‍तावेजों के साथ सीबीआई के दफ्तर जाउंगा. आप के खातों में फर्जी कंपनियों के नाम पर पैसे पहुंचाए जा रहे हैं. आप को इन फर्जी कंपनियों के जरिए हवाला का पैसा पहुंचाया जा रहा है.

(साभार न्यूज 18)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi