S M L

दिल्ली एमसीडी में बीजेपी को मिलेगा भारी बहुमत: ओपिनियन पोल

एमसीडी चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं और 26 तारीख को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे

FP Staff | Published On: Apr 20, 2017 09:08 PM IST | Updated On: Apr 20, 2017 09:08 PM IST

दिल्ली एमसीडी में बीजेपी को मिलेगा भारी बहुमत: ओपिनियन पोल

दिल्‍ली नगर निगम के लिए 23 अप्रैल को मतदान होना है. लेकिन लोगों के भीतर अभी से ही यह जानने की उत्सुकता है कि एमसीडी में किसे बहुमत मिल सकता है.

समाचार चैनल एबीपी न्‍यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर दिल्ली के वोटरों का मूड भांपने के लिए सर्वे किया है. इस सर्वे के अनुसार एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा बरकरार रहेगा.

आप और कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका 

सर्वे के अनुसार, दिल्‍ली नगर निगम 2017 के चुनाव में कुल 272 सीटों में बीजेपी को 179 सीटें मिलेंगी, जबकि आम आदमी पार्टी 45 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहेगी.

इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस की पतली हालत में कोई सुधार नहीं होने की संभावना है. वह इस ओपिनियन पोल के अनुसार  26 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर खिसकती दिखाई गई है.इसके अलावा अन्‍य को 22 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

सर्वे के अनुसार, नॉर्थ दिल्‍ली में बीजेपी को 44 फीसदी, आप को 25 फीसदी और कांग्रेस को 19 फीसदी और अन्‍य को 12 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. साउथ दिल्‍ली में बीजेपी को 39 फीसदी, आप को 32 फीसदी, कांग्रेस को 20 प्रतिशत और अन्‍य को 9 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है.

10 साल से एमसीडी पर है बीजेपी का कब्जा 

बीजेपी के प्रवक्ता बग्गा ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि आप के अंदरुनी सर्वे में बीजेपी को 202 सीटें मिल रही हैं, इसीलिए उसने अपना सर्वे जारी नहीं किया.

एमसीडी चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं और 26 तारीख को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे. बीजेपी 10 साल से एमसीडी की सत्‍ता में काबिज है. इस बार दिल्‍ली में बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

आप एमसीडी में बीजेपी के भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाते हुए मैदान में हैं. वहीं बीजेपी केजरीवाल सरकार के दो साल के कामकाज को निशाना बना रही है. साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को भी भुनाने की कोशिश में लगी है. कांग्रेस सरकार चलाने के अपने अनुभव को गिनाते हुए चुनौती दे रही है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi