विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधानपरिषद सदस्यता खत्म करने की याचिका निरस्त

सभापति रमेश यादव ने सिद्दीकी की सदस्यता खत्म करने की बीएसपी की याचिका को निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं पाते हुए खारिज कर दिया है

Bhasha Updated On: Nov 01, 2017 06:03 PM IST

0
नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधानपरिषद सदस्यता खत्म करने की याचिका निरस्त

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति ने पूर्व नेता विपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सदस्यता समाप्त करने की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की याचिका को निरस्त कर दिया.

विधान परिषद के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सभापति रमेश यादव ने सिद्दीकी की सदस्यता खत्म करने की बीएसपी की याचिका को निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं पाते हुए खारिज कर दिया है. लिहाजा, सिद्दीकी उच्च सदन के सदस्य बने रहेंगे.

सिद्दीकी को मई में बीएसपी से निष्कासित कर दिया गया था. विधान परिषद में बीएसपी के नेता सुनील कुमार चित्तौड़ ने गत 29 जून को उनकी विधान परिषद सदस्यता 27 मई से समाप्त करने की याचिका दाखिल की थी. इसमें कहा गया था कि चूंकि सिद्दीकी बीएसपी से निष्कासित किए जा चुके हैं, लिहाजा उनकी विधान परिषद सदस्यता खत्म की जानी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि सिद्दीकी ने बीएसपी से निकाले जाने के बाद गत 27 मई को ‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा’ बनाया था.

बीएसपी के पूर्व महासचिव सिद्दीकी ने सभापति के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा कि वह इस फैसले से बहुत खुश हैं. हालांकि बीएसपी ने इस निर्णय पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi