विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोदी सरकार ने काम का बखान करने के लिए खर्च किए 2000 करोड़: आप

आप ने कहा, मोदी सरकार ने काम का बखान करने के लिए खर्चे 2000 करोड़.

IANS Updated On: May 28, 2017 08:08 AM IST

0
मोदी सरकार ने काम का बखान करने के लिए खर्च किए 2000 करोड़: आप

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तीन साल के कामकाज का बखान करने पर 2,000 करोड़ रुपए खर्च करने का आरोप लगाया है. आप ने कहा कि बखान में खर्चा करने के बजाए, इन रुपयों का उपयोग स्कूल और अस्पताल बनाने पर करना चाहिए था.

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप, सरकार के प्रचार की निगरानी के लिए सर्वोच्च न्यायालय के गठित समिति से अनुरोध करेगी कि वो बीजेपी से ये राशि वापस मांगे.

आप नेता आशुतोष ने बताया कि हमने विभिन्न राज्यों में पड़ताल की तो हमें पता चला कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तीन साल के कामकाज का बखान करने के लिए 2,000 करोड़ रुपए आवंटित किए.

विभिन्न राज्यों के अखबारों में प्रकाशित विज्ञापन दिखाते हुए सिसोदिया ने कहा, 'ये मध्य प्रदेश, राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ में प्रकाशित विज्ञापन हैं. इन बीजेपी शासित राज्यों में करदाताओं का पैसा बीजेपी के तीन साल के कार्यकाल का बखान करने में किया जा रहा है.'

सिसोदिया ने कहा, 'सरकार को अपना प्रचार करने का अधिकार है और इसकी ज़रूरत भी है. लेकिन इसका मकसद लोगों के साथ संवाद स्थापित करना होना चाहिए, न कि केंद्र में अपनी पार्टी के तीन साल पूरे होने का जश्न मनाने में.'

उधर, पार्टी और मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिए गए कपिल मिश्रा के शनिवार को लगाए गए 300 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप पर सिसोदिया ने आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि मिश्रा की ये रोज़ की 'नौटंकी' हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi