विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पंजाब में ईवीएम सुरक्षा में सेंध की जांच करे चुनाव आयोग: आप

आप नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंपकर पंजाब में ‘ईवीएम की सुरक्षा में सेंध की कई घटनाएं’ होने का आरोप लगाया

Bhasha Updated On: Feb 14, 2017 06:55 PM IST

0
पंजाब में ईवीएम सुरक्षा में सेंध की जांच करे चुनाव आयोग: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में स्ट्रांगरूम में रखे गए ईवीएम की सुरक्षा में कथित सेंध लगाए जाने की जांच की मांग की है. आप के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर इसकी मांग उठाई.

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाले प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि राज्य में ‘ईवीएम की सुरक्षा में सेंध की कई घटनाएं’ हुई हैं.

सिसोदिया ने बताया कि, ‘हमने मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है जिसमें हमने उन्हें बताया कि स्ट्रांगरूम की सुरक्षा में सेंध लगी है. साथ ही चुनाव आयोग की मई 2015 की अधिसूचना का अनुपालन नहीं किया जा रहा है जिसमें ईवीएम के रख-रखाव, पुष्टि और आवाजाही के बारे में निर्देशों को सूचीबद्ध किया गया है’.

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पटियाला में स्ट्रांगरूम से ईवीएम हटाए गए जो चुनाव आयोग के नियमों का घोर उल्लंघन है.

election-commission

सिसोदिया ने कहा कि, ‘निर्वाचन अधिकारी कुछ दूसरे अधिकारियों के साथ स्ट्रांग रूम में कुछ दस्तावेज लेने के बहाने घुसे. जबकि पाया गया कि वे स्टील के कुछ बक्से के साथ घूम रहे थे जिसमें ईवीएम रखे हुए थे. हमने मामले की जांच किए जाने की मांग की है’.

वहीं, आप नेता राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि पंजाब के कुछ जिले में ईवीएम ऐसे स्कूलों में रखे हुए हैं जहां शिक्षकों का नियमित आना-जाना होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi