S M L

सर्वे का दावा,आम आदमी पार्टी को 218 वार्ड में मिलेगी जीत

इस रिपोर्ट में बीजेपी की झोली में 39 और कांग्रेस की झोली में 8 वार्ड आने का दावा किया गया है

Bhasha | Published On: Apr 20, 2017 11:29 PM IST | Updated On: Apr 20, 2017 11:29 PM IST

सर्वे का दावा,आम आदमी पार्टी को 218 वार्ड में मिलेगी जीत

आम आदमी पार्टी के इंटरनल सर्वे में पार्टी को 218 वार्ड में जीत मिलने की बात सामने आई है. गुरुवार को जारी की गई इस रिपोर्ट में बीजेपी की झोली में 39 और कांग्रेस की झोली में 8 वार्ड आने का दावा किया गया है.

किस आधार पर किया गया आंकलन?

आप नेता आशीष खेतान ने सर्वे रिपोर्ट जारी की. उन्होंने बताया कि तीनों नगर निगम में 7 से 17 अप्रैल तक किए गए सर्वे में 31507 मतदाताओं के बीच की गई रायशुमारी के आधार पर यह आंकलन किया गया है. उन्होंने बताया कि सर्वे में तीन मुद्दों (सफाई, भ्रष्टाचार और दिल्ली सरकार के काम) को शामिल किया गया था.

ये बी पढ़े- दिल्ली एमसीडी में बीजेपी को मिलेगा भारी बहुमत: ओपिनियन पोल

उन्होंने आप को 218 वार्ड में जीत मिलने के दावे के पीछे हाऊस टैक्स खत्म करने के चुनावी वादे और दिल्ली सरकार द्वारा बिजली पानी के बिल में कमी के वादे को बताया.

59 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली सरकार के काम को माना बेहतर

खेतान ने बताया कि सर्वे में 62 प्रतिशत लोगों ने माना है कि नगर निगम में बीजेपी के आने पर केन्द्र सरकार बिजली और पानी भी दिल्ली सरकार के क्षेत्राधिकार से बाहर कर नगर निगम को सौंप देगी.

ये भी पढ़े- एमसीडी चुनाव 217: मंझधार में कांग्रेस, कौन लगाएगा नैया पार

सर्वे में 83 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली में बिजली की कीमत देश भर में सबसे कम माना है. साथ ही 59 प्रतिशत लोगों ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के काम को औरों से बेहतर माना है.

जबकि 59 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली सरकार की मुफ्त चिकित्सा सुविधा को कारगर बताया है. खेतान ने कहा कि सर्वे में आप को 51.2 प्रतिशत बीजेपी को 28.1 प्रतिशत और कांग्रेस को 9.2 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया गया है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi