S M L

एमसीडी हार के साइड इफेक्ट: दिलीप पांडे ने दिया इस्तीफा

दिलीप पांडेय ने दिल्ली नगर निगम में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ देने का फैसला लिया

Bhasha | Published On: Apr 26, 2017 10:11 PM IST | Updated On: Apr 26, 2017 10:12 PM IST

एमसीडी हार के साइड इफेक्ट: दिलीप पांडे ने दिया इस्तीफा

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की करारी हार के बाद पार्टी में उठा-पटक का दौर शुरु हो गया है. आप के दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह फैसला लिया.

दिलीप पांडे ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए लिखा कि ‘मैंने आप के दिल्ली संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को देते हुए उन्होंने यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपने की अपील की.’

अरविंद केजरीवाल ने दिलीप पांडे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

प्रचार अभियान की सौंपी गई थी जिम्मेदारी

दिलीप पांडे को आशीष तलवार के साथ बतौर प्रदेश संयोजक एमसीडी चुनाव के प्रचार अभियान और इसकी रणनीति की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

बुधवार को आए दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में बीजेपी विजेता बनकर उभरी है. जबकि, आप और कांग्रेस की बुरी हार हुई है. आम आदमी पार्टी को तीनों नगर निगमों में केवल 48 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है.

इससे पहले, बुधवार को दिन में नतीजों के रुझान साफ होते ही चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में एमसीडी की सभी सीटें हारने पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के सभी पदों से और विधायक पद से अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी, जिसे अरविंद केजरीवाल और आप ने ठुकरा दिया.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi