S M L

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में एक महिला की मौत

गोलीबारी में 35 साल की महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया

Bhasha | Published On: May 11, 2017 09:43 AM IST | Updated On: May 11, 2017 10:32 AM IST

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में एक महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बुधवार को 35 साल एक महिला की मौत हो गई. इस घटना में उसके पति घायल हो गए.

गोलेबारी नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में स्थित एक गांव में हुई जिससे अख्तर बी की मौत हो गई और पति मोहम्मद हनीफ (40) घायल हो गए.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने कल रात 10 बजकर 40 मिनट से राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की चौकियों पर छोटे हथियारों और मोर्टारों से हमला करना शुरू किया.'

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टार का इस्तेमाल कर आगे की चौकियों और असैन्य क्षेत्रों पर भी हमला किया. उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना मजबूती एवं प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई कर रही है. गोलीबारी अभी जारी है.’’ अप्रैल माह में छह बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था.

संघर्ष विराम का ताजा मामला ऐसे समय में हुआ है जब कुछ ही दिन पहले एक मई को पाकिस्तान के सीमा कार्य दल ने दो भारतीय जवानों के सिर काट दिए थे.

मोर्टार हमलों के बीच पाकिस्तानी विशेष बलों का दल पुंछ स्थित केजी सेक्टर में नियंत्रण रेखा में 250 मीटर तक घुस आया था और उसने दो जवानों के सिर काट दिए थे.

गृह मंत्रालय ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने 2015 और 2016 में नियंत्रण रेखा के पास रोजाना कम से कम एक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिनमें 23 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए.

उसने बताया कि राज्य में 2012 से 2016 के बीच हुई 1,142 आतंकी घटनाओं में 236 सुरक्षा कर्मियों और 90 आम नागरिकों की जान जा चुकी है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi