S M L

कश्मीर में पाकिस्तानी चैनलों का प्रसारण रोके राज्य सरकार: वेंकैया नायडू

करीब 50 चैनल ‘‘भारत विरोधी’’ प्रचार में लिप्त हैं

Bhasha Updated On: May 06, 2017 12:31 PM IST

0
कश्मीर में पाकिस्तानी चैनलों का प्रसारण रोके राज्य सरकार: वेंकैया नायडू

कश्मीर घाटी में लगातार पाकिस्तान की बढ़ती दख्लअंदाजी को रोकने के लिए केंद्र सरकार अब एक्शन के मूड में है. केंद्र ने जम्मू-कश्मीर सरकार को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वो अपने यहां पाकिस्तान और सऊदी अरब के अनधिकृत चैनलों के प्रसारण पर तुरंत रोक लगाए.

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने बिना अनुमति वाले चैनलों के प्रसारण पर चिंता जताई है. उन्होंने राज्य सरकार के सचिव से चैनलों के प्रसारण को रोकने संबंधी निर्देश पर एक्शन रिपोर्ट जल्द से जल्द मंत्रालय को देने को कहा है.

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि जब भी ऐसी कोई खबर सामने आती है तो हम उस पर ध्यान देते हैं और इस संबंध मे भारत सरकार राज्य के साध मिलकर उचित कार्रवाई कर रही है.

उन्होंने ये भी जानकारी दी की कि कश्मीर में अनधिकृत चैनलों के प्रसारण कर रहे केबल ऑपरेटरों के उपकरणों को जब्त करने का अधिकार जिलाधिकारी या अधिकृत सरकारी अधिकारी के पास है.

प्रतिबंधित पीस टीवी समेत 50 से ज्यादा अनधिकृत चैनल

मंत्री ने उन खबरों पर प्रतिक्रिया देते हिए कहा कि कश्मीर में सउदी अरब और पाकिस्तान समेत जाकिर नाईक के प्रतिबंधित पीस टीवी समेत करीब 50 चैनल ‘‘भारत विरोधी’’ प्रचार में लिप्त हैं और कश्मीर में निजी केबल नेटवर्क के जरिए बगैर किसी जरूरी मंजूरी के कथित तौर पर इनका प्रसारण किया जा रहा हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi