S M L

गोरखपुर त्रासदी: वरुण गांधी ने बच्चों के इलाज के लिए दिए 5 करोड़ रुपए

वरुण ने कहा कि ऐसी घटना कहीं और ना हो इस लिए सभी सांसदों को अत्याधुनिक बाल रोग अस्पताल बनाने की पहल करनी चाहिए

Bhasha Updated On: Aug 14, 2017 02:38 PM IST

0
गोरखपुर त्रासदी: वरुण गांधी ने बच्चों के इलाज के लिए दिए 5 करोड़ रुपए

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों के मौत को दिल दहला देने वाली घटना बताया है. उन्होंने राज्य सरकार से इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है जिससे ऐसा हादसा दोबारा ना होने पाए.

वरुण ने इस घटना के बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर स्थित सरकारी अस्पताल में बाल रोगियों के लिये अत्याधुनिक सुविधाओं वाली स्पेशल यूनिट बनाने के लिये सांसद कोष से पांच करोड़ रुपए दिये. वरुण ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने इस बारे में सुल्तानपुर के डीएम और चीफ मेडिकल ऑफिसर से बात कर स्थानीय अस्पतालों में चिकित्सा इंतजामों की जानकारी ली.

वरुण ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं वाले बालरोग विभाग के निर्माण के लिये सांसद कोष से पांच करोड़ रुपए दिया है. उन्होंने कहा, 'मैंने स्थानीय प्रशासन से छह महीने के भीतर इसका निर्माण कार्य पूरा करने को कहा है. गांधी ने बताया कि यह राशि प्राइवेट सेक्टर से कापोर्रेट सोशल रिस्पांस्बिलिटी (सीएसआर) के जरिये जुटाई जाने वाली पांच करोड़ रुपए की राशि से अलग होगी.'

वरुण गांधी ने कहा कि गोरखपुर जैसी घटना देश में कहीं और ना हो इसके लिए सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद कोष से अत्याधुनिक बाल रोग अस्पताल बनाने की पहल करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं सभी सांसदों से अपील करता हूं कि वे भी अपने संसदीय क्षेत्रों में ग्रामीण इलाकों में बच्चों के इलाज की सुविधाएं बेहतर करने के लिये आगे आएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi