S M L

यूपी सरकार ने किया 67 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति ‘जीरो टालरेंस’ की नीति अपनायी जाएगी

Bhasha | Published On: May 17, 2017 11:36 PM IST | Updated On: May 17, 2017 11:36 PM IST

यूपी सरकार ने किया 67 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर

कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 67 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये.

माना जा रहा है कि यह फेरबदल राज्य के कुछ हिस्सों में अपराध बढ़ने की खबरों के चलते हुआ है. राज्य विधानसभा के चल रहे सत्र में विपक्ष लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेर रहा है.

बुधवार के तबादलों के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने सत्ता संभालने के बाद से अब तक लगभग 200 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर चुकी है.

अपर पुलिस महानिदेशक (पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड) एस एन सावत को इलाहाबाद जोन का एडीजी नियुक्त किया गया है.

किन जिलों में हुआ तबादला?

तबादला सूची में बरेली, इलाहाबाद, झांसी, हमीरपुर, बागपत, ललितपुर, महाराजगंज और एटा जैसे जिलों में तैनाती शामिल हैं. इन जिलों में जिन अधिकारियों की तैनाती की गई है, वे पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक स्तर के हैं.

इस कदम को पुलिस तंत्र मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा था कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण नहीं हासिल होगा.

विपक्ष लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा है कि कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब हो गयी है. योगी ने कहा, ‘जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, जाति, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा. मामलों को निपटाने के लिए समयसीमा तय की गयी है.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति ‘जीरो टालरेंस’ की नीति अपनायी जाएगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi