S M L

यूपी: चर्च में सीएम योगी के संगठन का हंगामा, पुलिस ने रुकवाई प्रार्थना

चर्च में लगभग 100 लोग प्रार्थना के लिए पहुंचे हुए थे, जिसमें 11 अमेरिकी नागरिक भी थे

Bhasha Updated On: Apr 08, 2017 11:30 AM IST

0
यूपी: चर्च में सीएम योगी के संगठन का हंगामा, पुलिस ने रुकवाई प्रार्थना

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के एक चर्च में हो रही प्रार्थना सभा को कथित रूप से हिंदू युवा वाहिनी संगठन द्वारा रुकवा दिया गया. संगठन ने आरोप लगाया था कि चर्च में प्रार्थना सभा की आड़ धर्मांतरण का काम चल रहा था.

यह घटना शुक्रवार की है. महाराजगंज जिले के धतौली में बने चर्च में तकरीबन 100 से 150 लोग प्रार्थना के लिए पहुंचे हुए थे. जिसमें 11 अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे, जोकि यूपी घूमने के लिए आए हुए थे.

चर्च के खिलाफ हिंदू वाहिनी द्वारा की गई शिकायत के बाद ही पुलिस ने प्रार्थना रुकवाई. आपको बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी संगठन के संस्थापक यूपी के मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ हैं.

चर्च में रोके गए अमेरिकी टूरिस्ट्सों के पासपोर्ट सही पाए जाने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया. संगठन ने आरोप लगाया कि पैसे के बल पर हिंदुओं को बहला-फुसलाकर ईसाई बनाया जा रहा था.

वहीं दूसरी तरफ चर्च के लोगों ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. पादरी एडम ने कहा कि उनपर लगे सभी आरोप गलत हैं. उन्होंने कहा कि प्रार्थना में आने के लिए किसी को बाध्य नहीं किया गया था और चर्च में प्रार्थना के अलावा और कुछ नहीं हुआ.

गौरतलब है कि इससे पहले भी हिंदू संगठन ईसाई मिशनरियों पर धर्मांतरण करने का आरोप लगाता रहे हैं. जबकि हिंदू संगठनों की तरफ से भी घर वापसी का अभियान चलाया गया था. इस साल की शुरुआत में हिंदू यूवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर के चर्च पर हमला किया था. वहां भी धर्मांतरण का आरोप लगाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi