S M L

UP ATS को बड़ी कामयाबी, बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकी के तार प्रतिबंधित बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन 'अंसारुल बांग्ला टीम' से जुड़े हैं

Bhasha Updated On: Aug 06, 2017 01:56 PM IST

0
UP ATS को बड़ी कामयाबी, बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने रविवार को मुजफ्फरनगर से एक संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. एटीएस के डीजी असीम अरुण ने बताया कि अब्दुल्ला-अल-मामून नाम का एक संदिग्ध मुजफ्फरनगर जिले के कुटेसरा क्षेत्र में बीते एक महीने से छिपकर रह रहा था. .

असीम अरुण ने बताया कि बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्ला पिछले लगभग एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था. इससे पहले वह सहारनपुर जिले के देवबंद थाना क्षेत्र स्थित अंबेहटा शेख इलाके में रह रहा था. यहां उसने फर्जी दस्तावेजों के जरिए अपना पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवा रखा था. पुलिस ने उसके पास से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मोहरें और 13 पहचान पत्र बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आंतकी बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘अंसारुल्ला बांग्ला टीम’ से ताल्लुक रखता है. अंसारुल्ला बांग्ला टीम की पहचान ओसामा बिन लादेन द्वारा गठित किए गए आतंकवादी संगठन ‘अल कायदा’ से प्रेरित तन्जीम के तौर पर है.

पुलिस के अनुसार अब्दुल्ला बांग्लादेश के ही रहने वाले अपने एक साथी, फैजान के साथ मिलकर आतंकवादियों, विशेष कर बांग्लादेशी आतंकवादियों को फर्जी पहचान-पत्र तैयार करा कर भारत में रहने में मदद कर रहा था.

पुलिस अब गिरफ्तार अब्दुल्ला के साथी फैजान की तलाश कर रही है. पुलिस इस मामले में चार और लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi