S M L

शहीद जवानों के पार्थिव शरीर से पाकिस्‍तान ने की बर्बरता

सोमवार सुबह सीज फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से पाक ने फायरिंग की थी इसमें 2 जवान शहीद हो गए

FP Staff Updated On: May 01, 2017 08:21 PM IST

0
शहीद जवानों के पार्थिव शरीर से पाकिस्‍तान ने की बर्बरता

पाकिस्तान ने एक बार फिर घिनौना बर्ताव करते हुए हमारे शहीद जवानों के शरीर को क्षत विक्षत किया है. सोमवार सुबह सीज फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से पाक ने फायरिंग की थी. इसमें हमारे 2 जवान शहीद हो गए.

भारतीय सेना की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पाकिस्तान ने सोमवार को सीज फायर का उल्लंघन करते हुए कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना के दो पोस्ट पर फायरिंग की. इसके अलावा पेट्रोलिंग कर रही टीम पर भी हमला किया गया.

army

इसके अलावा अमानवीय कृत्य करते हुए उन्होंने शहीद हुए हमारे जवानों के शव के साथ दुर्व्यवहार किया. पाक सेना के इस कुकृत्य का जवाब दिया जाएगा.

कश्‍मीर के पूंछ में भारतीय पोस्ट पर पाकिस्तानी सेना ने जमकर फायरिंग की. ये सुबह 8.25 से शुरू हुई. इसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि और एक घायल हो गया.

शहीद जवानों में 22 सिख रेजीमेंट के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और 200 बटालियन बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर हैं. घायल सिपाही 200 बटालियन बीएसएफ के राजेन्द्र कुमार हैं.

राजनाथ ने बुलाई आपात बैठक

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को एक आपात बैठक बुलाई है. कहा जा रहा है कि बैठक में कश्मीर और सुकमा के हालात पर चर्चा हो रही है. मीटिंग में होम सेक्रेटरी, सीआरपीएफ डीजी, आईबी चीफ और एनएसए मौजूद हैं.

पाक का सफेद झूठ

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, 'पाक सेना ने किसी भी तरह सीज फायर का उल्लंघन नहीं किया. जवानों के साथ बर्ररता का आरोप गलत है. पाकिस्तान की सेना प्रोफेशनल है और जवानों के साथ असम्मानजनक हरकत नहीं करती.'

साभार : न्यूज़ 18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi