विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

संपत्ति विवाद में दोस्त ने ही की थी बीएसपी नेता हसन और उनके परिवार की हत्या

परिवार के पांच सदस्यों को भी मौत के घाट उतार चुका है.

FP Staff Updated On: May 23, 2017 12:53 PM IST

0
संपत्ति विवाद में दोस्त ने ही की थी बीएसपी नेता हसन और उनके परिवार की हत्या

देश की राजधानी दिल्ली में बीएसपी नेता मुनव्वर हसन और उनके परिवार की हत्या का मामला सामने आया है. हत्या का आरोप बीएसपी नेता के बिजनेस पार्टनर शाहिद उर्फ बंटी पर है. जोकि कथित रूप से हसन की प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहता था.

आरोपी बंटी की निशानदेही पर पुलिस को दो नर कंकाल मिले हैं. बंटी ने अपने ही बिजनस पार्टनर और प्रॉपर्टी डीलर मुनव्वर हसन की गोली मारकर हत्या कर दी थी. साथ ही एक महीने पहले उसने हसन के परिवार के पांच सदस्यों को भी मौत के घाट उतार दिया था.

रविवार को दिल्ली पुलिस ने बताया कि की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इसके बाद पुलिस मृतक के परिवार के शवों की तलाश में आरोपी को लेकर मेरठ निकली थीं. वहां आरोपी की निशानदेही के बाद दो नर कंकाल बरामद हुए हैं.

पुलिस ने रविवार को बताया था कि 45 वर्षीय मुनव्वर हसन को पिछले हफ्ते पैरोल पर छोड़ गया था. क्योंकि 20 अप्रैल से उसकी पत्नी और बच्चे खो गए थे. हसन एक रेप के मामले में जेल में बंद था.

कर्जे को लेकर हुई बहस

शुक्रवार को हसन अपने बिजनस पार्टनर बंटी के साथ अपने घरवालों के गुम होने की शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन आया था. लेकिन तब वो नहीं जानता था कि बंटी ने ही उसके परिवार की जान ली है. पुलिस के मुताबिक बंटी शनिवार को हसन के घर गया जहां दोनों के बीच बहस हो गई और इसी दौरान बंटी ने पर हसन की हत्या कर दी.

इसके बाद बंटी ने पुलिस को फोन कर बताया कि कोई घायल हो गया और खुद दरवाजे पर ताला लगाकर भाग गया. रविवार को बंटी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार उसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूला और बताया कि उसी ने हसन के परिवार को भी मारा था.

बंटी ने बताया कि उसने हसन को 20 लाख रुपए का कर्ज दिया था. जिसे लौटाने से हसन ने मना कर दिया था. एक पुलिस टीम हसन के परिवारवालों के शव ढूंढने के लिए बंटी को मेरठ और आसपास के इलाके में लेकर गई. हसन बहुजन समाज पार्टी से जुड़ा था और बादली विधासभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुका था.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi