विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

महाराष्ट्र में इस साल एक लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने व्यापार मंडल के एक कार्यक्रम में कहा- इस साल एक लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू करने की उम्मीद करते हैं

Bhasha Updated On: Sep 18, 2017 06:21 PM IST

0
महाराष्ट्र में इस साल एक लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उम्मीद जताई है कि राज्य में इस साल एक लाख करोड़ रुपए की इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स शुरू की जाएंगी.

सोमवार को इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में फडणवीस ने परियोजनाओं की जानकारी दिए बिना कहा, ‘हम इस साल एक लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू करने की उम्मीद करते हैं.’

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 5.96 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाओं की योजना है. इसी कारण इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में रहने को लेकर नीति आयोग ने भी राज्य को सम्मानित किया है.

Devendra Fadnvis

फडणवीस ने कहा कि राज्य में सभी क्षेत्रों में कारोबार के अवसर मौजूद हैं. उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उभरने वाले क्षेत्रों की जानकारी देते हुए कहा कि ये बिजली, ग्रिड और आवास उद्योग के हित में होंगे.

फडणवीस ने कहा कि देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में महाराष्ट्र की हिस्सेदारी 15 फीसदी है. राज्य ने वित्त वर्ष 2016-17 में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का 53 फीसदी हिस्सा आकर्षित किया है. उन्होंने कहा कि ऐसा उनकी सरकार द्वारा राज्य में कारोबार आसान करने के कारण हो पाया है.

कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत को मदद का भरोसा भी दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi