S M L

भारत लौटे पाकिस्तान में लापता हुए दोनों सूफी मौलवी

लापता होने पर भारत ने पाकिस्तान से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया था

FP Staff Updated On: Mar 20, 2017 01:13 PM IST

0
भारत लौटे पाकिस्तान में लापता हुए दोनों सूफी मौलवी

पाकिस्तान में लापता हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो मौलवी आसिफ निजामी और नजीम निजामी सोमवार को दिल्ली सुरक्षित पहुंच गए. उनके लापता होने पर भारत ने पाकिस्तान से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया था.

आसिफ निजामी 80 साल के हैं और वह हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के सज्जदानशीं हैं. वह अपनी बहन से मिलने आठ मार्च को अपने भतीजे नाजिम अली निजामी के साथ पाकिस्तान गए थे, जहां वे दोनों लापता बताए गए थे.

ddddddd

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि पाकिस्तानी पीएम के विदेश सलाहकार सरताज अजीज से बातचीत के बाद दोनों को रिहा कर दिया गया है.

इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया और न्यूज एजेंसी पीटीआई ने खुलासा किया था कि पाक खुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने दोनों को हिरासत में लिया हुआ था. हालांकि इस बारे में स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है. इस बारे में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पाकिस्तानी अधिकारियों से बातचीत की थी.

DD

रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी जानकारी देते हुए बताया था कि दिल्ली के दोनों मौलाना सुरक्षित हैं और सोमवार को दिल्ली लौट आएंगे. वे हाल में पाकिस्तान में लापता हो गए थे. पाकिस्तान ने शनिवार को भारत को अवगत कराया था कि दोनों मौलानाओं का पता चल गया है और वे कराची पहुंच गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi