S M L

आतंकी बुरहान की बरसी: रोकी गई अमरनाथ यात्रा, त्राल में कर्फ्यू

बुरहान की बरसी पर पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 02:51 PM IST

0
आतंकी बुरहान की बरसी: रोकी गई अमरनाथ यात्रा, त्राल में कर्फ्यू

हिजबुल कमांडर आतंकी बुरहान वानी की शनिवार को (8 जुलाई) बरसी है. इसे देखते हुए पूरे जम्म-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों ने एक-एक चीज पर नजर बनाई हुई हैं. हालांकि, शनिवार की सुबह आतंकियों ने बांदीपुरा सेक्टर में सुरक्षा बालों पर हमला किया. जिसमें सेना के करीब तीन जवान घायल हो गए.

सुरक्षा के ये हैं इतंजाम

बुरहान की बरसी पर पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को भी एक दिन के लिए रोक दिया है. त्राल की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही कुछ संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है.

प्रदेश सरकार ने छह जुलाई से सभी स्कूलों में 10 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है. इसके साथ ही कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मनीर अहमद खान ने सभी सोशल मीडिया साइट्स को अगले आदेश तक बंद करा दिया है. पिछले साल हुआ था एनकाउंटर

पिछले साल 8 जुलाई को बुरहानी वानी का एनकाउंटर हुआ था. इसके एक साल पूरा होने पर संभावित प्रदर्शनों को देखते हुए सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर गृह मंत्रालय नजर बनाए हुए है. हर स्थिति से निबटने के लिए तैयारी कर ली गई है.

ब्रिटेन में रैली रद्द

जम्मू कश्मीर के पुलवामा, कुलगाम, शोपियन और अनंतनाग में बुरहान वानी की मौत के बाद से लगातार हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. यहां पांच महीने में हिंसा में दो पुलिसकर्मियों सहित 76 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही ब्रिटेन में बुरहान वानी की बरसी पर होने वाली रैली रद्द कर दी गई है. भारत ने इस संबंध में विरोध दर्ज कराया था. इसके बाद बर्मिंघम सिटी काउंसिल ने आयोजकों को दी गई इजाजत वापस ले ली.

(साभार- न्यूज18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi