S M L

अलीगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, मस्जिद के निर्माण को लेकर हिंदू-मुस्लिम में टकराव

इलाके में पीएसी, आरएएफ और स्वेट टीम के कमांडो की तैनाती कर दी गई है.

FP Staff Updated On: May 20, 2017 12:59 PM IST

0
अलीगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, मस्जिद के निर्माण को लेकर हिंदू-मुस्लिम में टकराव

उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ शहर सांप्रदायिक दंगो की आग में जल रहा है. एक मस्जिद के गुबंद के निर्माण को लेकर हिंदू-मुस्लिम आमने सामने हैं.

एबीवीपी पर छपी खबर के मुताबिक दोनों समुदाय के लोगों ने शुक्रवार रात को एक दूसरे पर पथराव और फायरिंग की.

हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. लेकिन इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है.

क्या है मामला

अलीगढ़ शहर के फूल चौराहा पर स्थित मस्जिद में एक गुंबद का निर्माण कराया जा रहा है. इस निर्माण को लेकर पड़ोस में रह रहे हिंदू व्यक्ति ने आपत्ति जताई थी.

उसका कहना था कि मस्जिद के गुंबद निर्माण से उनके मकान को खतरा है. मगर उनके विरोध के बाद भी निर्माण कार्य को नहीं रोका गया. जिसके बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने मस्जिद में अवैध गुंबद के निर्माण का विरोध करना शुरू कर दिया. इसके जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोग भी एकजुट होकर आवाज उठाने लगे. देखते-देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग शुरू हो गई.

पुलिस ने आंसू गैस ,रबर बुलेट का लिया सहारा

मामले की सूचना मिलते ही डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद किसी तरह मामले को शांत कराने में कामयाब हो सके.

स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस, रबर बुलेट और हवाई फायरिंग का इस्तेमाल लिया. फिलहाल अभी भी इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में पीएसी, आरएएफ और स्वाट टीम के कमांडो की तैनाती कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi