S M L

ममता के आवास के बाहर से दो संदिग्ध माओवादी गिरफ्तार

पुलिसकर्मियों ने माओवादी के पास से हथियार बरामद किए

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 08:44 PM IST

0
ममता के आवास के बाहर से दो संदिग्ध माओवादी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता के कालीघाट स्थित सरकारी आवास के बाहर से दो संदिग्ध माओवादी गिरफ्तार किए गए हैं.

मुख्यमंत्री आवास के सामने सुरक्षा का काम देख रहे पुलिसकर्मियों ने दोनों को संदिग्ध तौर पर वहां घूमते देखा. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से हथियार बरामद हुए. उनकी पहचान सुंदरी सिंह सरदार और सुजात सिंगुरा के रूप में की गई है.

पुलिस कर रही है पूछताछ

एक पुलिस अफसर ने न्यूज18 को बताया कि दोनों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वो पुरुलिया जिले के बागमुंडी के रहने वाले हैं. बागमुंडी एक जमाने में नक्सलवाद से प्रभावित इलाका था, वो माओवादियों से सहानुभूति रखने वाले भी हो सकते हैं. गिरफ्तारी के बाद दोनों को पूछताछ के लिए कोलकाता के लालबाजार स्थित मुख्यालय ले जाया गया है.

क्यों घूम रहे सीएम आवास के सामने

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वो अवैध हथियारों के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर क्यों घूम रहे थे. बागमुंडी की स्थानीय पुलिस से उनके बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया है ताकि उनके अतीत का पता लग सके. अगर जरूरी हुआ तो उन्हें पूछताछ के लिए पुरुलिया भी भेजा जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार व्यक्तिगत तौर पर इस मामले पर नजर रखे हुए हैं.

ममता को धमकी मिल चुकी है

साल 2008 में ममता को एक धमकी मिली थी. तब कालीघाट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. बाद में ये मामला राज्य सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया था. इसकी अभी जांच चल रही है. साल 2016 में ममता को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जान से मारने की धमकी मिली. बंगाल की मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi