S M L

नीलाम होगी सहारा एंबी वैली, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की रोक लगाने की अपील

रॉय ने बुधवार को नीलामी प्रक्रिया पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की थी.

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 08:01 PM IST

0
नीलाम होगी सहारा एंबी वैली, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की रोक लगाने की अपील

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया पर रोक लगाने की याचिका को गुरुवार को ठुकरा दिया. बता दें बुधवार को रॉय ने 34,000 करोड़ रुपये मूल्य की एंबी वैली संपत्ति की नीलामी प्रक्रिया रोकने के अनुरोध को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

सहारा समूह की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल इस मामले पर पैरवी कर रहे हैं. रॉय के वकील सिब्बल ने कहा कि महाराष्ट्र के पुणे में एंबी वैली संपत्ति की नीलामी प्रक्रिया को रोकी जाए क्योंकि समूह के पास भुगतान की योजना है. मुकल रोहतगी सरकार की ओर से पैरवी कर रहे हैं.

ये है पूरा मामला

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई को सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय से 1,500 करोड़ रुपये जमा करने को कहा था, जो कि उनकी दो समूह कंपनियों द्वारा निवेशकों से उगाहे गए 24,000 करोड़ रुपये का किश्तों में भुगतान था.

अदालत ने रॉय को सात सितंबर तक 1,500 करोड़ रुपये जमा करने को कहा था और बाकी की रकम का भुगतान 18 महीनों में करने के लिए एक ठोस योजना पेश करने का आदेश दिया था.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी के लिए टेंडर मंगाने के लिए सभी नियमों और शर्तों को मंजूरी दे दी है. अदालत ने कहा था कि अगर सहारा सात सितंबर तक 1,500 करोड़ रुपए का भुगतान करती है और आगे के भुगतान की योजना प्रस्तुत करती है तो एंबी वैली की नीलामी को स्थगित किया जा सकता है. हालांकि, अदालत ने आगे जोड़ा था कि यह भुगतान पर निर्भर करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi