S M L

तृणमूल कांग्रेस सांसद सुलतान अहमद का दिल का दौरा पड़ने से निधन

सुलतान अहमद डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार में टूरिज्म के यूनियन मिनिस्टर भी रह चुके हैं.

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 04:31 PM IST

0
तृणमूल कांग्रेस सांसद सुलतान अहमद का दिल का दौरा पड़ने से निधन

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुलतान अहमद का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वो काफी समय से बिमार चल रहे थे.

64 वर्षीय सुलतान अहमद को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक, सुलतान अहमद को सुबह 11:15 से 11:30 के बीच दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें 12:15 पर अस्पताल में लाया गया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सुल्तान अहमद के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट में कहा, उनके निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं. वे लंबे समय से मेरे साथ तृणामूल पार्टी में सहयोगी थे. उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करती हूं.

कौन हैं सुलतान अहमद?

सुलतान अहमद उलुबेरिया से सांसद रह चुके हैं. वहीं वो दो बार विधायक भी रहे हैं. सुलतान अहमद डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार में टूरिज्म यूनियन मिनिस्टर रह चुके हैं.

अहमद का राजनीतिक सफर 1970 में शुरू हुआ था, जब वो मौलाना अजाद कॉलेज में थे. वो छात्र परिषद के मेंबर के तौर पर कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे.

उन्होंने 1973 में यूथ कांग्रेस ज्वॉइन की थी. इसके बाद वो 1978 से लेकर 1980 तक जिला सचिव रहे. वहीं 1997 में ममता बनर्जी ने सुलतान अहमद और कांग्रेस के बाकी सदस्यों के साथ मिलकर ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस शुरू की थी. सुलतान मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष भी थे.

अहमद को हाल ही में नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में सात घंटों के लिए सीबीआई ने गिरफ्तार भी किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi