S M L

सुकमा हमले में शामिल रहे 10 नक्सलियों की गिरफ्तारी का दावा

सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे.

FP Staff Updated On: May 04, 2017 01:07 PM IST

0
सुकमा हमले में शामिल रहे 10 नक्सलियों की गिरफ्तारी का दावा

हाल ही में सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. वहीं इस मामले से जुड़ी ताजा खबर के मुताबिक, सुकमा हमले में 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक को नाबालिग बताया जा रहा है.  सीआरपीएफ ने ये जानकारी गुरुवार को गृह मंत्रालय को दी.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस बल के संयुक्त अभियान में सुकमा के चिकपाल और फूलबगरी गांव से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर सुकमा जिले के दौरे पर हैं. उन्होंने नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मुलाकात की. साथ ही वो छत्तीसगढ़ में बैठक भी करेंगे.

इससे पहले 24 अप्रैल को सुकमा जिले के बुर्कापाल में माओवादियों ने सीआरपीएफ पर हमला कर 25 जवानों की हत्या कर दी थी. वहीं हमले के दो दिन बाद जारी एक ऑडियो क्लिप में माओवादियों के प्रवक्ता ने उस हत्याकांड को सही ठहराया है.

उस ऑडियो क्लिप में इस बात का जिक्र किया गया है कि उन जवानों की जान क्यों ली गई?. इसी जिले में पिछला हमला 11 मार्च को हुआ था, उस वक्त 12 जवान शहीद हुए थे.

सुकमा हमले के बाद सरकार को भी विपक्ष अपने निशाने पर ले रहा था. क्योंकि सीआरपीएफ के डीजी का पद दो महीने से खाली था. सरकार ने इस मसले पर आलोचना के बाद 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव राय को सीआरपीएफ का डीजी बनाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi