S M L

बीजापुर में लिया सुकमा हमले का बदला, कई नक्सली ढेर

15 से 20 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया गया है

FP Staff | Published On: May 17, 2017 01:29 PM IST | Updated On: May 17, 2017 01:29 PM IST

बीजापुर में लिया सुकमा हमले का बदला, कई नक्सली ढेर

सीआरपीएफ ने छत्तीसगढ़ में 15 से 20 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. सीआरपीएफ की ये कार्रवाई सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद से बड़ी कामयाबी के तौर पर देखी जा रही है.

आईजी देवेंद्र चौहान के मुताबिक बीजापुर के बासागुड़ा थानाक्षेत्र के रायगुडम के जंगलों में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें जवाबी कार्यवाही में जवानों ने बड़ी संख्या में माओवादियों को मार गिराया.

आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों को माओवादियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इसमें कहा गया था कि रायगुडम के जंगलों में 100-150 की संख्या में माओवादी सक्रिय हैं. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबरा बटालियन के जवान संयुक्त ऑपरेशन के लिए निकल गए.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों पर कार्रवाई के लिए जंगल में तीन दिनों से एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय मंत्रालय ने सीआरपीएफ जवानों को अकेले सर्चिंग पर जाने को मना किया था. गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से कहा था कि सर्चिंग तभी होगी, जब स्थानीय पुलिस का सहयोग मिलेगा.

8 मई को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई हाईलेवल मीटिंग में भी इस बात पर रायशुमारी हुई थी.जिसके बाद से ये पहली संयुक्त कार्रवाई हुई है. और इस कार्यवाही में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

(न्यूज 18 से साभार, तस्वीर केवल प्रतीक के तौर पर है)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi